अभिनेत्री सामंथा अक्किनेनी नियमित रूप से अपने निजी जीवन, घरेलू उपचार और अधिक से स्निपेट्स साझा करती हैं। अपने हालिया पोस्टों में, सामंथा ने अपने 'पसंदीदा, गो-टू नेचुरल इंग्रेडिएंट्स' का खुलासा किया। चंदन या चंदन को शांत करने वाले और एंटी-बैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है, जो त्वचा के लिए बहुत अच्छा है।

चंदन को त्वचा के विभिन्न लाभों के लिए जाना जाता है। इसकी एक अद्भुत सुगंध है, यही वजह है कि इसका उपयोग इत्र में भी किया जाता है। इसके अलावा, चंदन में कुछ औषधीय गुण भी पाए जाते हैं। जब यह त्वचा की बात आती है, तो तेल और यहां तक कि पाउडर भी बहुत पसंद किया जाता है, क्योंकि इनमें एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-माइक्रोबियल, एंटी-मुंहासे और एंटी-टैनिंग गुण होते हैं।

अगर टैनिंग आपको परेशान कर रही है, तो चंदन पर विचार करें क्योंकि यह त्वचा की रंगत को सुधारने में मदद करता है, टैनिंग और काले धब्बों को दूर करता है। इसके एंटीऑक्सीडेंट गुणों के कारण, चंदन शिकन गठन को रोकने में मदद करता है, क्योंकि यह मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से लड़ता है। इसलिए, चंदन को पुराने समय से ही एंटी-एजिंग उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है।

त्वचा में निखार लाने के लिए

आपको बस गुलाब जल और चंदन पाउडर की जरूरत है।
एक पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे, गर्दन और हाथों पर लगाएं
एक बार सूखने के बाद इसे धो लें

कांटेदार गर्मी के इलाज के लिए

सूखे धनिया पत्ती, चंदन पाउडर, और गुलाब जल लें
पेस्ट बनाने के लिए इन सामग्रियों को मिलाएं
गर्मी फोड़े पर इसे लागू करें और बाद में इसे धो लें!

दमकती हुई त्वचा के लिए

तैलीय त्वचा से मुहासे हटाने के लिए खीरे के रस के साथ एक चम्मच चंदन पाउडर मिलाएं।

Related News