महिला हो या पुरुष हर कोई स्लिम दिखना पसंद करता है. मोटापा सबसे जल्दी कपड़ों से सामने दिखता है. कई बार गलत तरीकों के कपड़ों के चयन से भी मोटापा उभर के सामने आता है. ये समस्या महिलाओं के साथ अधिक होती है, कि वो कपड़े खरीदते समय केवल डिजाइन पर ध्यान देती है, ये नहीं को उन पर फबेगा कि नहीं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे कपड़े कैरी करके आप फैट को छुपा सकती हैं। आइए जानते है इनके बारे में -

* ओवरसाइज कपड़ों को आजकर खूब कैरी किया जा रहा है. लेकिन ऐसे कपड़ों को पहनने से पहले पूरा ध्यान देना चाहिए. आपको बता दें कि अगर आपकी हाइट कम है और आप देखने में भी थोड़ी हेल्दी बॉडी की हैं तो फिर जहां तक हो आप कभी ओवरसाइज कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

* आपको बता दें कि अगर आपके ब्रेस्ट हैवी हैं तो भी कपड़ों का चयन ठीक से करें. ऐसी फीमेल्स को टर्टल नेक टॉप या फिर क्रॉप टॉप का चयन नहीं करना चाहिए. क्योंकि ये दो स्टाइल आपके फैट को उभार देते हैं।

* अगर आप फैटी हैं, तो फिर आपको जहां तक हो स्किन फिट जींस नहीं से दूर ही रहना चाहिए. इस तरह की जींस में महिलाओं का फैट साफ दिखता है. ये फैट टायर की तरह से दूर से शो होता है.इसके साथ ही महिलाओं को हाई वेस्ट फ्लेयर्ड पैंट को भी कैरी नहीं करना चाहिए।

* चेक प्रिंट्स अक्सर लोगों को पसंद होती है. लेकिन बता इस प्रिंट के कपड़ों को कम पहनना चाहिए. इस प्रिंट में शरीर में जरा सा भी फैट होगा तो वो उभर के दिखेगा. जिससे आपका पूरा लुक ही खराब हो जाएगा. जहां फैटी लोगों को लाइनिंग वाले कपड़ें खरीदना चाहिए।

* अगर आप बेल्ट पहनने का शौक रखती हैं तो बेल्ट का चयन भी सोच समझकर करें.अगर आपकी कमर चौड़ी कमर तो फिर जहां तक हो पतली बेल्ट का यूज ही नहीं करना चाहिए. चौड़ी कमर वालों अगर पतली बेल्ट पहनते हैं तो इससे वो स्लिम दिखते हैं।

Related News