हरियाणा की मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी सफलता की सीढ़िया चढ़ रही हैं, हालांकि सपना चौधरी ने पहले से ही अपने जबदरस्त ठुमकों से लोगों को घायल कर रखा ही था कि अब वो बॉलीवुड में काम कर दर्शकों का दीवाना बना रही हैं. सपना चौधरी बहुत जल्द अपनी अपकमिंग फिल्म में धमाल मचाते दिखाई देंगी, लेकिन उससे पहले सपना चौधरी की मां का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया है.

वीडियो में दिखाया जा रहा है सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी चूल्हे पर रोटियां बना रही हैं. अब देखकर हैरानी तो होगी कि आखिर जिसकी बेटी सुपरस्टार हो उसकी मां चूल्हे पर खाना बना रही…आमतौर पर गांव में गरीबों के घर में आज भी चूल्हे पर खाना बनता है, जो सेहत के लिए पौष्टिक बताया जाता है. सपना की मां के पास आज सब कुछ होने के बाद भी उन्हें चूल्हे का बना खाना पसंद आता है खासतौर पर रोटी…ये उनका देसी अवतार है.

सपना ने अपनी मां का वीडियो सोशल मीडिया पर खुद अपलोड किया. जिसे देखकर दर्शकों ने उनकी खूब तरीफ की और कहा सपना आज भले ही अच्छी जगह पहुंच गई हो लेकिन अपना देसी अवतार अभी तक नहीं भूली हैं. वीडियो में पीछे से सपना की आवाज सुनाई दे रही है जो अपनी मां से पूछ रही हैं कि क्या कर रही हो.. उसके बाद मां कहती हैं कि रोटी बना रही हूं…सपना चौधरी का 25 सितम्बर 1990 को रोहतक, हरियाणा के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. सपना के पिता उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं और इनकी माता नीलम चौधरी हरियाणा की हैं. इनके माता-पिता ने लव -मैरिज की थी. उनके अलावा परिवार में उनके दो छोटे भाई बहन भी हैं.

सपना की प्रारंभिक शिक्षा रोहतक के विद्यालय में हुई 12 वर्ष की उम्र में ही सपना के पिता की मृत्यु ही गई थी. जिसके बाद सपना और उसके परिवार को बहुत सी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा. पारिवारिक आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सपना स्टेज पर डांस और गाने का काम करने पड़ा. जिसके बाद सपना रोहतक के स्थानीय ऑर्केस्ट्रा के साथ जुड़ गई. पिता की मृत्यु के बाद सपना को पता चला कि आर्थिक कारणों की वजह से माँ ने घर के कागज गिरवी रखे हुए थे. जिसे सपना ने अपने डांसिंग और सिंगिंग के कमाई से वापस अपनी माँ को लौटा दिया. सपना चौधरी बहुत ही कम समय में एक मशहूर सिंगर और डांसर के रूप में खुद को स्थापित कर लिया.

सपना चौधरी के शोज में दीवानगी का आलम गज़ब का होता है| सपना के गांव में शरारत भरा जो डांस होता है उस पर लाखों युवा फ़िदा हैं| इस लिए सपना जब भी परफॉर्म करती हैं तो मंच से लेकर पंडाल के चारों तरफ लोग झूमते नज़र आते हैं| रागनी के जरिये सपना बेहद देसी अंदाज़ में लोगों के सामने परफॉर्म करती हैं| उनके गाने, अदाओं और डांस पर लाखों रुपये बरसते यहीं| लाखों लोग सपना के दीवाने हैं और जहाँ भी जाती हैं भीड़ लग जाती है| सपना चौधरी मिसाल है उन लोगों के लिए जो ये सोचते हैं के बेटा ही परिवार की जिम्मेवारी संभालता है| सपना चौधरी किसी बेटे से कम नहीं है| कम पढ़ी लिखी होने के बावजूत सपना अपने हुनर के दमपर करोड़ों लोगों के दिलों पर राज कर रहीं हैं|

Related News