अंडा सेहत के लिए ही नहीं बल्कि ब्यूटी के लिए भी बहु फायदेमंद है, एक्सपर्ट बताते हैं कि चेहरे पर अंडा लगाने से चेहरे की त्वचा को चौकानेवाले फायदे मिलते हैं। ये त्‍वचा को स्‍वस्‍थ, मुलायम और चमकदार बनाने रखता है। अगर आप त्‍वचा से संबंधित परेशानियों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो अंडे का कई तरह से इस्‍तेमाल कर सकती हैं। आज हम आपको चेहरे पर नियमित तौर पर अंडा लगाने से होने वाले फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. त्वचा को चमकदार बनाने के लिए एक अंडा लें और उसमें से सफेद हिस्‍सा अलग निकाल लें। अब इस सफेद हिस्‍से को रूई के फाहे की मदद से सीधा चेहरे पर लगाएं। इसे 10 से 15 मिनट तक सूखने दें और फिर सादे पानी से चेहरा धो लें

2.अंडा चेहरे पर दिखने वाले अनचाहे बालों को हटाने के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। रोजाना चेहरे पर अंडा लगाने से चेहरे पर दिखाई देने वाले अनचाहे बाल धीरे धीरे हट जाते हैं।


3. चेहरे पर अंडा लगाने से त्वचा पर निखार आता है। आयुर्वेद के अनुसार अंडे के सफेद भाग में एल्बुमिन नामक प्रोटीन पाया जाता है, जो त्वचा को ग्‍लोइंग बनाता है। त्वचा को ग्‍लोइंग बनाने के लिए आज से आप भी लगाना सुरु कर दे अंडा।

Related News