लाइफस्टाइल डेस्क। लगभग सभी लड़कियां और महिलाएं अपर लिप्स के बाल हटाने के लिए ब्यूटी पार्लर जाती है, जिस कारण उन्हें खर्चा भी वहन करना पड़ जाता है। दोस्तों कुछ घरेलू नुस्खे बताए गए जिनकी सहायता से आप घर पर ही अपर लिप्स के बाल आसानी से हटा सकती है, वह भी बेहद कम खर्चे पर। आज हम आपको अपार लिप के बाल हटाने के घरेलू टिप्स बताए जा रहे हैं, जिससे आप कम खर्चे और कम समय में घर पर ही अपर लिप के बाल आसानी से हटा सकती है।

1.दोस्तो घर पर ही आसानी से अपर लिप के बाल हटाने के लिए 1 चम्मच हल्दी को 1 चम्मच दूध में मिलाकर पेस्ट बना ले और इसे अपर लिप के बालों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। जब यह पूरी तरह सूख जाए, तो इसे पानी से साफ कर लें। दोस्तो कुछ हफ्तों तक सप्ताह में एक या दो बार इस उपाय को करने से अपर लिप के बाल साफ हो जाएंगे।

2.दोस्तो अपर लिप के बालों से छुटकारा पाने के लिए 1 एग व्हाइट में 1 चम्मच कॉर्नफ्लॉर और 1 चम्मच चीनी मिलाकर चिपचिपा पेस्ट बनाकर अपर लिप पर लगाएं और 30 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से साफ कर ले। दोस्तो हफ्ते में दो बार इस घरेलू नुस्खे का उपयोग करने पर अपर लिप के कुछ ही दिनों में हट जाएंगे।

Related News