दोस्तो जैसा की हम सब जानते हैं कि आज के इस डिजिटल वर्ल्ड में स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गए हैं, जिनके माध्मय से कई काम आसान हो गए हैं, इसके अलावा अगर हम बात करें ईयरबड्स की तो यह हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गए हैं, जो संगीत, पॉडकास्ट और कॉल सनने का सहज तरीका प्रदान करते हैं, लेकिन इनका गलत उपयोग और रखरखाव से असुविधा, सुनने की क्षति या यहां तक ​​कि संक्रमण भी हो सकता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इनके बारे में जानकारी प्रदान करेंगे कि कैसा आप इन चीजों से बच सकते हैं-

Google

सफाई बनाए रखें:

कान के मैल और बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने के लिए अपने ईयरबड्स को नियमित रूप से साफ करें। बाहरी हिस्से को मुलायम, सूखे कपड़े से पोंछें और जाली से मलबे को हटाने के लिए एक कोमल ब्रश का उपयोग करें।

इन-ईयर टिप्स के लिए, उन्हें हल्के साबुन और पानी से धोएँ, सुनिश्चित करें कि उन्हें फिर से लगाने से पहले वे पूरी तरह से सूख गए हों।

Google

शेयर करने से बचें:

ईयरबड्स शेयर करने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है। स्वच्छता बनाए रखने के लिए हर इंसान को अपना खुद का सेट इस्तेमाल करना चाहिए।

वॉल्यूम लेवल पर नज़र रखें:

ज़्यादा आवाज़ में सुनने से समय के साथ सुनने की क्षमता कम हो सकती है। वॉल्यूम को मध्यम स्तर पर रखें और हर घंटे ब्रेक लें। ।

Google

उचित भंडारण:

जब इस्तेमाल न हो रहा हो, तो अपने ईयरबड्स को साफ, सूखी जगह पर रखें। नुकसान से बचने के लिए कॉर्ड को अपने डिवाइस के चारों ओर कसकर लपेटने से बचें।

Related News