pc: indiatv

गर्मी का मौसम आते ही बाजार में आम बिकने लगते हैं। लोग साल भर आम का बेसब्री से इंतजार करते हैं, क्योंकि इसका मीठा स्वाद किसी को भी इसका मुरीद बना सकता है। इस मौसम में जब गर्मी अपने चरम पर होती है तो लोग हमेशा कुछ ठंडा खाने या पीने के बारे में सोचते हैं। ऐसे में गर्मी से बचने का सबसे अच्छा विकल्प है मैंगो आइसक्रीम। हालाँकि आपको बाज़ार में आम के स्वाद वाली आइसक्रीम की कई वेरायटी मिल सकती हैं, लेकिन उनमें अक्सर ऐसे तत्व होते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं। तो आइए हम आपको घर पर बनी मैंगो आइसक्रीम रेसिपी के बारे में बताते हैं जो बाजार में मिलने वाली आइसक्रीम के स्वाद को मात दे देगी। इस आइसक्रीम को बनाने की प्रक्रिया काफी सरल है और इसमें केवल 4 सामग्रियों की आवश्यकता होती है। तो चलिए और अधिक समय बर्बाद न करते हुए मैंगो आइसक्रीम रेसिपी के बारे में सीखते हैं:

मैंगो आइसक्रीम के लिए सामग्री:

2-3 पके आम
2 कप लो फैट क्रीम
7 बड़े चम्मच चीनी (या स्वाद के लिए अधिक)

मैंगो आइसक्रीम बनाने की विधि:
मैंगो आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आमों को साफ पानी से अच्छी तरह धो लीजिए। फिर आम को छीलकर टुकड़ों में काट लें। सजावट के लिए आम के कुछ टुकड़े अलग रख लें और बचे हुए आम के गूदे को ब्लेंडर में डालकर प्यूरी बना लें।
- अब इस प्यूरी को एक बड़े बाउल में निकाल लें।
- इसके बाद 2 कप ठंडी लो फैट क्रीम को मिक्सर जार में डालें और मिक्सर में पीस लें।
- क्रीम को मिक्सर में धीमी स्पीड से चलाते हुए गाढ़ा होने तक मिला लीजिए। जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसमें चीनी और एक चुटकी नमक मिलाएं।
-एक स्मूथ कंसिस्टेंसी के लिए, अगले चरण में मिक्सर की स्पीड बढ़ाएं। अब इस क्रीम मिश्रण को आम की प्यूरी में डालें।
-फिर, इन सभी सामग्रियों को धीरे से एक साथ मिलाएं।
-अंतिम चरण में इस मिश्रण को एक कंटेनर में डालें और ऊपर से आम के टुकड़ों से सजाएं। आप चाहें तो टुकड़ों को क्रीम के साथ भी मिला सकते हैं। अब, कंटेनर को ढक दें और परोसने से पहले इसे लगभग 6 घंटे या उससे अधिक समय के लिए फ्रिज में रखें।

Related News