PC: tv9hindi

सर्दियों की शुरुआत के साथ ही हमारी त्वचा पर विशेष ध्यान देना जरूरी हो जाता है। इस मौसम में चलने वाली ठंडी हवाएं हमारी त्वचा से नमी कम कर देती हैं, जिससे त्वचा रूखी हो जाती है। विशेषकर, ठंडे मौसम के कारण होंठ अत्यधिक फटने लगते हैं। इसके अलावा, सर्दियों का मौसम शादियों से भरा होता है और महिलाएं रोजाना मेकअप और लिपस्टिक लगाती हैं, जो त्वचा को और नुकसान पहुंचा सकता है।

क्या आप जानते हैं कि लिपस्टिक के जरिए सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ होंठों की देखभाल भी की जा सकती है? अगर आप सर्दी के मौसम में अपने होठों की देखभाल करना चाहती हैं और उनकी खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो आपको इस तरह की लिपस्टिक जरूर ट्राई करनी चाहिए। ये न सिर्फ आपके होठों को नमी प्रदान करते हैं बल्कि उन्हें फटने से भी बचाते हैं। इस लिस्ट में बताए गए इन लिपस्टिक को इस विंटर सीजन जरूर ट्राई करें

सैटिन लिपस्टिक:
सर्दी के मौसम में सैटिन लिपस्टिक बेहद फायदेमंद होती है। जब होठों पर लगाया जाता है, तो वे लिप बाम की तरह महसूस होती हैं, जो लंबे समय तक मॉइस्चराइजिंग इफेक्ट प्रदान करते हैं। ये लिपस्टिक होठों को अंदर से हाइड्रेटेड रखती हैं और उन्हें फटने से बचाती हैं। सैटिन लिपस्टिक आपके होठों पर एक नेचुरल कलर छोड़ती है, जो आपके लुक को बढ़ाती है और आपकी सुंदरता को बढ़ाती है। महिलाएं अक्सर सर्दियों के दौरान इन लिपस्टिक को पसंद करती हैं क्योंकि ये होठों को मॉइस्चराइज़ करती हैं, उन्हें सूखने से बचाती हैं।

क्रीमी लिपस्टिक:
कई महिलाओं की शिकायत होती है कि नियमित रूप से लिप बाम लगाने के बावजूद भी उनके होंठ फटने लगते हैं। ऐसे में क्रीमी लिपस्टिक एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इन लिपस्टिक की कृमि बनावट होंठों पर नमी बनाए रखती है, जिससे वे पूरे दिन हाइड्रेटेड रहते हैं। हालाँकि, गर्म मौसम में क्रीमी लिपस्टिक का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इनमें तेल होता है जो आपके होठों पर फैल सकता है। सर्दियों के दौरान क्रीमी लिपस्टिक लगाने से आपके होंठ फटने से बचेंगे और गहरा रंग छोड़ेंगे जो देखने में सुंदर लगेगा।

PC: Times Now Navbharat

विंटर में इन लिपस्टिक से बनाएं दूरी:
ठंड के मौसम में होंठ जल्दी सूखने लगते हैं। इसलिए, इस दौरान लिक्विड या मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि ये आपके होठों को और भी रुखा बना सकती हैं। ग्लॉसी लिपस्टिक ऐसे मौसम के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं, जो आपके होठों को चमक प्रदान करती हैं और उन्हें भीतर से हाइड्रेटेड रखती हैं।

Related News