आमतौर पर हम सब जानते है कि शराब पीना सेहत के लिए बहुत हानिकारक माना जाता है। लेकिन क्या अपने कभी शराब पिने फायदे सुने है , सुने भी होंगे तो शायद ये फायदे अपने कभी नहीं सुने होंगे। आपको बता दे कि शराब पिने के एक नहीं कई फायदे है बस उसमे शर्त है कि आपको कुछ नियमों को शराब पिने के साथ फॉलो करना पड़ेगा। तो चलिए जानते है कि शराब पिने के क्या फायदे आपको हो सकते है।

- शराब पिने से कई बीमारी का इलाज होता है, आज कल कई लोग शराब का सेवन इसी लिए करते है। आपको बता दे कि शराब में Whisky ज़्यादा फायदेमंद रहती है।

- डिप्रैशन को कम करने में Whisky सबसे ज्यादा मददगार साबित होती है। एक शोध में बताया गया है कि Whisky , डिप्रैशन के रोगियों को राहत मिल सकती है और इससे आपका मूड़ भी अच्छा रहता है।

- Whisky आपके दिमाग का स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा और फादेमंद होता है। बता दे कि Whisky में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपके दिमाग और यददाश्त को अच्छा बनाने का काम करता है।

- सुकून और अच्छी नींद के लिए भी आप शराब का सेवन कर सकते है। अगर आप व्यस्त होने की वजह से कई दिनों से एक अच्छी नींद नहीं ले पा रहे है तो आप Whisky के 1- 2 पेग लगा सकते है , इससे आपको अच्छी नींद आएगी और आपका मूड भी रिलेक्स हो जाएगा।

- Whisky में गुड कोलेस्ट्रॉल कागुण होता है जो कि शरीर में खून की धमनियों को रिसने से रोकता है। अगर आपको डायबीटिज की शिकायत है तो आप इसे सप्ताह में 1-2 बार कम मात्रा में इसका सेवन कर सकते है।

Related News