फेस्टिव सीजन के आने के साथ ही मेकअप खास होता जा रहा है। यह बनाता है। सुंदर दिखना कौन नहीं चाहता, खासकर दिवाली पर। अपने लुक को परफेक्ट बनाने के लिए जितना हो सके उतना खूबसूरत मेकअप करने की कोशिश की जाती है। फिर त्यौहार पर मेकअप करने के साथ ही त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी हो जाता है। मेकअप से त्वचा के क्षतिग्रस्त होने की संभावना बढ़ जाती है। तो, इस समस्या को कम करने के लिए, आपको कुछ सरल युक्तियों का पालन करने की आवश्यकता है। अगर आप इस त्यौहार में खूबसूरत दिखना चाहती हैं और अपनी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती हैं, तो जानिए ये टिप्स।

आंखों के मेकअप को हटाना भी बहुत जरूरी है क्योंकि इससे आंखों के नीचे काले घेरे हो सकते हैं और छोटे चेहरे में झुर्रियां पड़ सकती हैं। इसलिए आई मेकअप को हटाने के लिए आपको आई मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपके आईलाइनर और काजल दोनों को ठीक से हटाने में मदद कर सकता है।

मेकअप हटाने के लिए आप मेकअप वाइप्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके छिद्रों में छिपी धूल को हटाने में मदद करता है। इसके अलावा यह मेकअप को सही तरीके से हटाकर त्वचा को स्वस्थ रखने में भी मदद करता है।

सप्ताह में एक बार चेहरे को स्क्रब करना भी महत्वपूर्ण है। फेसवॉश आपकी त्वचा को जवां बनाए रखता है। और आपकी त्वचा को पोषण देता है।

Related News