सुबह-सुबह किस तरह में भगवान को याद करना चाहिए और कोई ऐसी किए हैं जो हमें हर रोज सुबह करनी चाहिए लेकिन इसके साथ साथ हमें कुछ ऐसी बातों का भी ध्यान रखना चाहिए जो हमें नहीं करनी होती है अगर आप ऐसा कुछ करते हैं तो कहा जाता है कि उसके साथ आपके साथ पूरे दिन भर में कुछ अशुद्ध हो सकता है। ऐसे में आज हम आपसे कुछ ऐसी ही जानकारी साझा करने वाले हैं जिन्हें आपको सुबह बिल्कुल नहीं करना चाहिए वरना सौभाग्य आपका दुर्भाग्य में बदल सकता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको सुबह उठते ही आईना नहीं देखना चाहिए वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सुबह-सुबह आईना देखना बड़ा ही अशुभ होता है और सुबह उठने से पहले भगवान के दर्शन जरूर करनी चाहिए ऐसा करने से आपके दिन की शुरुआत अच्छी होती है।

इसके अलावा बंद घड़ी दी जाती है क्योंकि घड़ी व्यक्ति के जीवन के चलते चरित्र को बताती है और अगर आप ऐसे में बंद घड़ी देखते हैं तो आपके जीवन में बाधाएं आ सकती है।

इसके साथ-साथ सुबह उठते ही झूठे बर्तन देखने से भी शरीर में सकारात्मक ऊर्जा के संचार में कमी हो सकती है। छात्रों में दी गई जानकारी के अनुसार किचन को हमेशा साफ कर कर सोना चाहिए और जूठे बर्तन रखने से घर में दरिद्रता आती है

इसी प्रकार से वास्तु शास्त्र में सुबह उठकर परछाई एवं हिंसक जानवरों की फोटो देखने पर भी बताया गया है कि यह बेहद ही अशुभ है और इसे बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

Related News