शादी के बाद ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनका रिश्ता बिना किसी परेशानी के जीवन भर चले, लेकिन शादीशुदा जिंदगी में कई ऐसी समस्याएं होती हैं जिनका सामना करने के लिए कपल हमेशा तैयार नहीं होता है। आमतौर पर यह माना जाता है कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक भावुक होती हैं, इसलिए पत्नी हमेशा अपने पति के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के बारे में चिंतित रहती है। कई बार एक पत्नी ने देखा होगा कि उसके पति के कार्यालय के सहयोगी उसके साथ मैसेजिंग या व्यक्तिगत रूप से छेड़खानी कर रहे हैं। ऐसे में तनाव होना लाजमी है, लेकिन घबराने की बजाय समझदारी से काम लेना चाहिए। आइए जानते हैं ऐसी स्थिति से कैसे निपटा जाए।

बेहतर होगा कि आप इस बारे में अपने पति से खुलकर बात करें और उसे बताएं कि जिस ऑफिस के सहकर्मी को आप सिर्फ एक दोस्त या वर्किंग पार्टनर मानते हैं, उसकी मंशा और नजरें ठीक नहीं लगतीं। उन्हें दिखाएं कि आप कितना ध्यान रखते हैं। कई बार पुरुष दूसरी महिलाओं के इरादों को समझ नहीं पाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि शादी के बाद उनके साथ कौन फ्लर्ट करेगा, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है। अगर पत्नी ठीक से बात करे और पति को समझाए तो पति भी मामले की गंभीरता को समझेगा।


जब आप अपने पति को अपनी चिंता के बारे में बताएं, तो उसे भी इसका जवाब देना चाहिए, उसे खुलकर बात करने का मौका देना चाहिए न कि केवल अपने विचार उस पर थोपने की कोशिश करनी चाहिए। इससे उन्हें लगेगा कि आप उनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। यदि आप अपने पति के साथ अपने विचारों के बारे में खुले हैं, तो वह भी आपके साथ अपने दिल की बात साझा करने में शर्म महसूस करेगा और वह काली के बारे में क्या सोचता है।

अगर कोई दूसरी महिला आपके पति पर नजर गड़ाए हुए है तो बेहतर होगा कि ऑफिस के बाद जितना हो सके उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं और सकारात्मक बातचीत करें। हो सके तो उनके साथ बाहर जाएं या कहीं डिनर प्लान करें। इससे आप अपने पति का ज्यादा ध्यान आकर्षित कर पाएंगी और फिर दूसरी महिलाओं के फ्लर्ट करने से आपके पति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Related News