डॉक्टर जीवन रक्षक हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सभी डॉक्टरों पर भरोसा किया जा सकता है। आज हम कुछ पागल डॉक्टर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने कुछ क्रेजी चीजें की हैं।

Dr. Cecil Jacobson

फर्टिलिटी डॉक्टर, डॉ। जैकबसन ने कई जोड़ों को धोखा देकर उन्हें अपने शुक्राणुओं से प्रभावित किया। उन्होंने अब तक 75 बच्चों को जन्म दिया है। उन्हें इसके लिए दोषी ठहराया गया और 5 साल जेल में बिताने पड़े। जैकबसन को जुर्माने के तौर पर 1,17,000 डॉलर देने पड़े।

Dr. Mladen Antolic

डॉ. एंटोलिक को कोकीन, मॉर्फिन, ऑक्सिकॉप्ट और इसी तरह की दवाओं के लिए लिखने का अधिकार था। लेकिन, लोगों की मदद करने के लिए उनका उपयोग करने के बजाय, उन्होंने उन्हें यौन शक्ति बढ़ाने और पैसों के लिए ऐसे दवाई देने वाले रोगियों के लिए इस्तेमाल किया। वह 2010 में सामने आया था और 10 साल की जेल की सजा काट चुका है।

Dr. Burfield Hazzard

डॉ. बर्फ़ील्ड कभी मेडिकल स्कूल नहीं गई लेकिन, इसने 90 के दशक में बड़ी ही चालाकी से डॉक्टर की डिग्री हासिल क्र ली और अपना क्लिनिक चलने लगी। क्योकि उसको कुछ नहीं आता था तो वो हार बीमारी के लिए उपवास रखने को कही थी। चाहे बुखार हो या बंदूक की गोली। उसके इलाज के तरीके से करीब ४० लोगो की मोत हो गई थी। आखिरकार 1911 में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Dr. Lidia Soto

डॉ. लिडिया सोतो ने 2011 में खुले में ग्रेनेड हटाने की सर्जरी की जब पीड़ित को किसी और के द्वारा इलाज करने से मना कर दिया गया था। सर्जरी सफल रही।

Dr. J. Peter Zagarra

जब डॉ. जे. पीटर ज़ागरा को एक मरीज द्वारा बताया गया कि उन्हें डर था कि उनके रासायनिक स्तर की वजह से उनकी सर्जरी में कोई समस्या हो सकती है, तो उन्होंने कुछ असामान्य यौन प्रथाओं पर उन्हें सलाह दी। कैलिफोर्निया मेडिकल बोर्ड ने उन्हें विधिवत फटकार लगाई थी।

Dr. Evan O’Neill Kane

डॉ. इवान खुद पर जटिल सर्जरी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। हाँ, आप इसे पढ़ें। उन्होंने अपनी उंगली से शुरुआत की और स्थानीय एनेस्थीसिया के अलावा कुछ भी इस्तेमाल कर अपने अपेंडिक्स को खत्म कर दिया।

Dr. J Michael Swango

डॉ. स्वैंगो एक बहुत सम्मानित शैक्षणिक थे। उनके शौक में पढ़ना, पेंटिंग करना और मरीजों और सहकर्मियों की हत्या करना शामिल था। उनके रोगियों को रहस्यमय तरीके से मृत पाया गया जब तक कि यह नहीं पाया गया कि वह उन्हें जहर देता था। 5 साल जेल में रहने के बाद भी, उन्होंने एक नाम और एक मेडिकल लाइसेंस हासिल किया और हत्या के अपने पिछले अभ्यास में वापस चले गए। उसने 60 से अधिक लोगों की हत्या की है और अब 3 आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

Dr. Charles Momah

डॉ. चार्ल्स एक पुरुष स्त्री रोग विशेषज्ञ थे जिन्होंने अपने 100 से अधिक रोगियों के साथ यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और बलात्कार किया। यहां तक कि उसने अपने जुड़वां भाई को अपने खौफनाक व्यवसाय में शामिल कर लिया और आखिरकार 20 साल के लिए उसे सलाखों के पीछे डाल दिया।

तो, ये 8 पागल डॉक्टर और उनके पागल अभ्यास थे जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

Related News