कोरोना टीकाकरण के खिलाफ देशव्यापी अभियान चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय 100 फीसदी आबादी को टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश कर रहा है. कोरोना टीकाकरण और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से ओडिशा बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राज्य में केवल 53 स्कूली छात्राएं और 22 मेडिकल छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए ।

छात्र ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले का रहने वाला है। पिछले तीन दिनों में संबलपुर के एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल के 53 एमबीबीएस छात्र और वीर सुरेंद्र साई आयुर्विज्ञान और अनुसंधान संस्थान 'बुर्ला' के 22 एमबीबीएस छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों को संदेह है कि संक्रमण संगठन के हालिया वार्षिक कार्यक्रम के माध्यम से फैल गया है। इसलिए तत्काल बैठक बुलाई गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जब यह जानकारी दी तो प्रशासन भी हैरान रह गया.


सेंट मेरीज गर्ल्स स्कूल की निदेशक सिस्टर पेट्रीसिया के मुताबिक, जिन लड़कियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है. उनके इलाज का विशेष ध्यान रखा जाता है। बच्चियों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया था. संक्रमित लड़कियां आठवीं, नौवीं और दसवीं कक्षा में पढ़ रही हैं।

ओडिशा में मंगलवार को कुल 212 करोड़ संक्रमित मरीज मिले। तब से अब तक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 47 हजार 386 हो गई है। नए संक्रमणों में 70 बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में 8396 इवान मरीज कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

Related News