आज के समय में, फिट और स्वस्थ जीवन शैली रहना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। हालाँकि, सुबह नींबू-पानी का सेवन करने के लिए, आपने कुछ कहा होगा। यह पेय त्वचा से विषाक्त पदार्थों को निकालता है और आप त्वचा को साफ और चमक के साथ प्राप्त करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींबू-पानी के अलावा, आप कई अन्य पेय पी सकते हैं जो खूबसूरत त्वचा पीकर पा सकते हैं। इसलिए अगर आप भी नींबू पानी से बोर हो गए हैं, तो इन डिटॉक्स ड्रिंक को आजमाएं। वे हर सुबह नशे में भी हो सकते हैं।

एलोवेरा ड्रिंक
एलोवेरा जेल न केवल चेहरे पर लगाने से, बल्कि इसे पीने से भी त्वचा की सुंदरता को बढ़ाया जा सकता है। रात को सोने से पहले ये ड्रिंक बनाएं और सुबह इसे पी लें। इस पेय के लिए, पहले एलोवेरा के पत्तों से जेल को अच्छी तरह से हटा दें। अब इस जेल को ब्लेंडर में डालें और इसे थोड़ा घुमाएं। इसके बाद, इस जेल के घोल को काट लें और नींबू के कुछ टुकड़ों को पानी के एक जार में काट लें और इसे रात भर छोड़ दें।



तुलसी और नींबू
रात में, पानी के एक जार में नींबू के कुछ छोटे टुकड़े और तुलसी के कुछ पत्ते डालें। इसके बाद इसे रात भर छोड़ दें और सुबह इसे पी लें। यह एक बेहतरीन डिटॉक्स ड्रिंक है जिसका काफी इस्तेमाल किया जाता है।

सेब
सेब में मौजूद मैलिक एसिड त्वचा को साफ करने के साथ-साथ नई कोशिकाएं बनाने में भी मदद करता है। सबसे पहले एक बर्तन में पानी का एक जार उबालें। जब ये पानी गर्म रहता है, तो सेब के पतले टुकड़े काट लें और उन्हें इसमें डालें। फिर दो मिनट के बाद दालचीनी मिलाएं। इसके ठंडा होने के बाद इसे छान लें और इसका सेवन करें।

Related News