कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया गया है, लेकिन अभी भी मामले बढ़ते जा रहे है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बातचीत में लॉकडाउन बढ़ाने के विषय पर चर्चा की, पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए (30 अप्रैल तक) बढ़ाया जा सकता है। लेकिन आपको ये भी बता दे अगर परिस्थिति ऐसी ही रही तो आगे भी लॉकडाउन बढ़ सकता है।

भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8,356 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 909 नए मामले आए हैं और 34 लोगों की जान गई है, हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 716 लोग ठीक हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट के कारण उत्पन्न स्थिति पर शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की, जिसमें ज्यादातर राज्यों ने लॉकडाउन दो सप्ताह तक बढ़ाने का आग्रह किया. सरकारी सूत्रों ने बताया, ''अधिकांश राज्यों ने लॉकडाउन दो सप्ताह बढ़ाने का आग्रह किया था और सरकार इस अनुरोध पर विचार कर रही है.''

Related News