बैंक खाते में गलती से पैसे ट्रांसफर होने के एक अन्य मामले में, बिहार में अब फिर से एक किसान के पेंशन खाते में ₹52 करोड़ रुपए जमा हो गए हैं। राम बहादुर शाह ने अब सरकार से अपील की है कि उन्हें कुछ पैसे रखने की अनुमति दी जाए!

शाह बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटिहार थाना क्षेत्र के एक गांव से आते हैं. जब उन्होंने अपनी पेंशन की स्थिति के बारे में अपडेट लेने के लिए पास के एक ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) से संपर्क किया, तो उन्हें पता चला कि उनके खाते में करोड़ों रुपये जमा हो गए हैं। शाह ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, “हम यह सुनकर चौंक गए और सोच रहे थे कि यह राशि कहां से आई है। हमने अपना जीवन खेती-बाड़ी में बिताया है। मैं केवल सरकार से अपील करता हूं कि हमें इस राशि में से कुछ दें ताकि हम अपना शेष जीवन सुचारू रूप से बिता सकें। ”

सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने स्थानीय अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित कर दिया है और जांच जारी है। संबंधित बैंक कर्मचारी से भी पूछताछ की जाएगी।


यह घटना उस इलाके की एक और घटना के बाद की है जहां दो स्कूली बच्चों को पता चला कि उनके खाते में करोड़ों रुपये जमा हैं। स्कूल में पढ़ने वाले दोनों के खाते उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में हैं। जब वे यह देखने गए कि क्या उन्हें स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने और संबंधित खर्चों का भुगतान करने के लिए सरकारी योजना से पैसे मिले हैं, तो उनके खाते में भारी मात्रा में पैसा देखकर वे चौंक गए। लड़कों में से एक के खाते में कथित तौर पर 60 करोड़ से अधिक थे जबकि दूसरे के पास 900 करोड़ रुपये से अधिक थे! हालांकि एक दिन बाद, कठियार के डीएम उदयन मिश्रा ने एएनआई को बताया, "शाखा प्रबंधक ने कहा कि उनके खाते के विवरण ने सीबीएस (कोर बैंकिंग सॉल्यूशंस) सिस्टम में एक समस्या के कारण इतना बैलेंस दिखाया। कोई पैसा स्थानांतरित नहीं किया गया था। इस मुद्दे को हल कर लिया गया है।"

Related News