अगर आपका खाते में अचानक करोड़ों रुपए आ जाए तो आपकी क्या प्रत्रिक्रिया होगी? वाकई आप कुछ समय के लिए हक्के बक्के रह जाएंगे। बिहार के कटिहार के दो स्कूली छात्रों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। उनके अकॉउंट में 960 करोड़ रुपए आ गए। इस बात का पता चलते ही दूसरे लोगों ने भी अपने खाते खंगालने शुरू कर दिए हैं। इस वजह से बैंक में लोगों की कतार लग गई।


खबर है कि बिहार सरकार द्वारा स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाले पैसों की जानकारी के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव के दो स्कूली बच्चे एसबीआई (SBI) के सीएसपी सेंटर पहुंचे। जब उन्होंने अपने खाते की राशि जानना चाही तो वो हैरान रह गए। । दोनों छात्रों के बैंक खातों में 960 करोड़ की राशि आ गई। इनमें से छात्र गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी।

ये बात को जान कर दोनों छात्रों के होश उड़ गए। इस बीच बैंक मैनेजर को जब यह बात पता चली तो उन्होंने दोनों खातों से भुगतान पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। बैंक के सीनियर ऑफिसर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है।

इससे पहले बिहार के ही खगड़िया में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपए आ गए थे। उसने इन पैसों को पीएम मोदी की सहयता राशि समझ कर खर्च भी कर दिया। जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलती का अहसास हुआ, तो उन्होंने शख्स से पैसे लौटाने को कहा। लेकिन शख्स ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद बैंक अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Related News