दुनिया की हर लड़की खुद को हमेशा हेल्दी, फिट और यंग बनाए रखना चाहती है। लेकिन यह सत्य है कि एक उम्र के बाद चेहरे पर झुर्रियां आ ही जाती हैं। आप अपने चेहरे पर कोई क्रीम लगा लें या ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लें। झुर्रियां तो चेहरे पर दिखती ही हैं। ऐसे में इससे बचने का केवल एक ही रास्ता है, अपने खानपान पर थोड़ा सा ध्यान देकर हम आप ज्यादा दिनों तक जवान नजर आ सकते हैं।

अंडा

अंडे का नियमित सेवन करने से शरीर बेहतर ढंग से काम करता है। अंडे में मौजूद खास तरह के फैट्स उम्र को बढ़ने से रोककर रखने में काफी मदद करते हैं।

अनार

अनार खाने से त्वचा चमकदार बनने के साथ साथ यंग भी बनी रहती है। अनार एंटी एजिंग प्रोसेस को कम करके शरीर के डीएन में ऑक्सीडेशन को धीमा कर देता है।

खट्टे फल

खटटे फलों में मौजूद विटामिन सी एंटी एजिंग की समस्या से हमारे स्किन बचाए रखता है। इतना ही नहीं खट्टे फलों में कैंसर उत्पन्न करने वालो पदार्थों को नष्ट करने की क्षमता होती है।

दही

दही में कैल्शियम की प्रचुर मात्रा जाती है। दिन में कम से कम एक बार अपने डाइट में दही का सेवन जरूर करें। दही के सेवन से स्किन यंग बनती है।

सोया प्रोडटक्ट

सोया दूध, सोया आटा, सोयाबीन आदि में जहां फैट की मात्रा बहुत कम होती है, वहीं कैल्शियम भी भरपूर मात्रा में होती है। इन तत्वों से आपकी स्किन हेल्दी और खूबसूरत बनती है।

Related News