यूं तो दही सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद माना जाता है। इसमें कैल्शियम मौजूद होता है, जोकि वजन कंट्रोल करने, दांतों और हड्डियों को मजबूत बनाने, ब्लड प्रेशर को कम करने आदि में मदद करता है। लेकिन इन सब के अलावा दही त्वचा के लिए बेहद लाभदायक है।

इसलिये अगर आपकी त्वचा की चमक खो गई है तो आप दही से बने इन फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।दरअसल, इसमें मौजूद पोषक तत्व त्वचा को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ मुंहासे, झुर्रियां, दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है। इसके इस्तेमाल से त्वचा लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहती है।

दही का फेस पैक,उसमे कुछ चीज़े मिला कर आप घर पर तैयार कर सकते हैं। आइए जानते है तरीके

आइये जानते है दही और शहद के मिश्रण से फेसपैक बनाने का तरीका, दही और शहद का फेस पैक इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक चम्मच दही में आधा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। उसके बाद इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद इसे 15 से 20 मिनट तक के लिए त्वचा पर ऐसे ही लगा रहने दें। फिर पानी से धो लें

दही और हल्दी का फेस पैक को लगाने के लिए, सबसे पहले 1 चम्मच दही में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाएं। उसके बाद इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन के आस पास लगाकर धीरे-धीरे मसाज करें। फिर इसे 15 से 20 मिनट के तक लिए ऐसे ही छोड़ दें,उसके बाद साफ पानी से धो लें। ये आपके त्वचा को ग्लोइंग बनाने मदद करेगा।

Related News