बदलते मौसम के साथ साथ स्किन में भी कई तरह प्रॉब्लम होती है, उन्हीं में से एक है स्किन का काला पड़ना यानि स्किन का डैड हो जाना। कई बार त्वचा की देखभाल नहीं कर पाने के कारण या धूल-मिट्टी, प्रदूषण की वजह से स्किन डेड होने लगती है।अब आप घर बैठे डेड स्किन से छुटकारा पा सकती है इसके लिए आपको महंगे-महंगे प्रोडक्ट की जरुरत नहीं पड़ेगी।

1. डेड परत को उतारने के लिए आप सबसे पहले ग्रीन टी के बैग को एक कप गर्म पानी में डाल दें। अब इस पानी में एक चम्मच शहद मिलाएं। फिर इस मिश्रण को धीरे-धीरे से स्किन पर मालिश करें। थोड़ी देर बाद इसे किसी साफ-मुलायम तौलिए से पोंछ लें। फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।ऐसा करने से बस 2 हफ्ते में आपको फर्क दिखेगा।


2. डेड परत को उतारने के लिए नमक को नारियल तेल और लैवेंडर ऑयल में मिलाएं। फिर इस स्क्रब को 2-3 मिनट तक धीरे-धीरे स्क्रब करें। फिर गुनगुने पानी से धो लें। शरीर पर मृत त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए सप्ताह में एक बार इस स्क्रब का उपयोग करें। ऐसा करने से बस 2 हफ्ते में आपको फर्क दिखेगा।


3. डेड परत को उतारने के लिए सबसे पहले पपीते को मिक्सी में हल्का पीस लें। फिर ओट्स को पीस लें। उसके बाद एक कटोरी में ओट्स और पपीते को मिला लें। फिर उसमें बादाम तेल मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। ब इस स्क्रब से स्किन पर हल्की-हल्की मालिश करें। थोड़ी देर स्क्रबिंग के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा करने से बस 2 हफ्ते में आपको फर्क दिखेगा।

Related News