यदि कोई जीवन में दुर्भाग्य का सामना कर रहा है, यदि कोई बुरी नजर से पीड़ित है, यदि कोई भाग्य की समस्याओं से पीड़ित है तो यह जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाने का महीना है, श्रावण आशीर्वाद आकर्षित करने का समय है शिव की और जीवन को बाधा मुक्त बनाएं।

जीवन में भाग्य का बहुत महत्व है, भाग्यशाली व्यक्ति को नाम, प्रसिद्धि, धन, धन आसानी से और बिना किसी प्रयास के प्राप्त हो जाता है लेकिन अशुभ व्यक्ति बहुत अधिक श्रम और संघर्ष करने के बावजूद जीवन की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ होते हैं।

लेकिन यह बात और है कि अगर किसी को भगवान शिव की कृपा मिल जाए तो उस व्यक्ति को जीवन में सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता, भगवान के आशीर्वाद से ही संतोषप्रद जीवन जीना संभव है। सार्वभौम ईश्वर से शक्तियाँ प्राप्त करके एक सुंदर जीवन जीना संभव है।

# घर के मंदिर में सिद्ध पारद शिवलिंग स्थापित करें और नियमित रूप से इसकी पूजा करें, शांति और समृद्धि के लिए महा मंत्र "O नमः शिवाय" का जाप करें।

# यदि आप अनिष्ट शक्तियों के कारण किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो श्रावण मास में रुद्राक्ष की माला में बने कवच को धारण करना शुभ होता है। यह आपकी रक्षा करेगा और अच्छा स्वास्थ्य भी लाएगा।

# अगर किसी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो रही है तो श्रावण मास में महामृत्युंजय पूजा बहुत अच्छी होती है। यह किसी भी बीमारी को जड़ से खत्म करने में मदद करेगा। यदि धन की समस्या के कारण कोई महंगी पूजा नहीं कर पा रहा है तो बाजार से एक महामृत्युंजय पेंडेंट खरीदकर क्षमता अनुसार पूजा करें और कम से कम 3 घंटे तक दीपक जलाकर महार्य्युंजय मंत्र का जाप करें और फिर उसे धारण करें। यह इसे पहनने वाले की रक्षा करेगा।

# श्रावण मास में यदि कोई व्यक्ति गन्ने के रस या मीठे जल से शिवलिंग का अभिषेक करे तो अशुभ मंगल/मंगल से संबंधित समस्याओं को कम करने में मदद मिलती है।

# शिव पुराण का पाठ करें और किसी शिव भक्त को दान भी करें, इससे भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

# शिव मंदिर में नियमित रूप से नारियल पानी से भगवान शिव का अभिषेक करने और भक्तों को नारियल बांटने से अवांछित समस्याएं दूर हो सकती हैं।

# यदि आप सक्षम हैं तो पारद शिवलिंग के साथ पारद श्री यंत्र की स्थापना जीवन में सकारात्मक ऊर्जाओं को आकर्षित करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। नियमित पूजा से बहुत ही सफल जीवन जीना संभव है।

Related News