वास्तु का हमारे जीवन में बड़ा महत्व माना जाता हैं। वास्तु के अनुसार यदि हम काम नहीं करते हैं तो इन चीजों का हमारे जीवन पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका लेनदेन आपको भूल कर भी नहीं करना चाहिए।

अंगूठी

कभी भी किसी दूसरे की अंगूठी न पहननी चाहिए और न ही लेनी, न देनी चाहिए। अगर आप ऐसे करते हैं तो आपको जीवन में परेशानियों और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।



कपड़े

किसी को भी दूसरे व्यक्ति के कपड़े नहीं लेना चाहिए। ना ही किसी को कपड़े देने चाहिए। अगर हम किसी के कपडे लेते हैं तो उसका बुरा भाग्य हमारे साथ आ जाता है।

पेन

जीवन में कलम को बड़ा महत्व दिया गया है। वेदों के अनुसार, अपनी कलम को किसी के साथ बांटना या फिर किसी से कलम उधार लेना तरक्की में बाधक होसकता है।

घड़ी

घड़ी को व्यक्ति के जीवन के समय से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में किसी और की घड़ी को अपनी कलाई पर बांधने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ में समस्या आ सकती है। अगर आपका वक्त अच्छा चल रहा है तो आपकी घड़ी के साथ वो किसी और के पास चला जाएगा और सामने वाले का बुरा वक्त चल रहा है तो वो आपके पास आ जाएगा।

कंघा

किसी दूसरे का कंघा इस्तेमाल करना सेहत और शास्त्र दोनों के लिहाज से हितकारी नही है। ये भाग्य पर भी बुरा असर डालता है। इसलिए किसी को भी कंघा देने या लेने से बचें।

Related News