लाइफस्टाइल डेस्क। बारिश का मौसम चल रहा है इस मौसम में हमें अपने स्वास्थ के साथ अपनी त्वाचा का भी खास ध्यान रखना पड़ता क्योंकी इस मौसम में कभी धूप तो कभी बारिश होना शुरू हो जाता है जिसके कारण हमारी त्वचा काफी ज्यादा डेमेज हो जाती है जिसके चलते कुछ लोग अपनी त्वचा पर मंहगी क्रीमों को उपयोग करते हैं लेकिन उनसे भी कोई फायदा नहीं दिखता है क्योंकी उनमें बहुत सारे कैमिकल होते हैं जो समय के लिए तो अपना असर दिखाते हैं लेकन उसके बाद हमारी त्वचा को और ज्यादा खराब कर देते हैं इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं एलोवेरा के फायदों के बारे में जोकि ना केवल हमारी त्वचा बल्की हमारी सेहत का भी ध्यान रखता है तो आईए जानते हैं...

अगर आप रात के समय एलोवेरा का जैल लेकर उसमें गुलाब जल मिला ले और उसे अपने चेहरे पर लगाएं और सुबह अपने चेहरे को धो दें ऐसा नियमित करनेसे आपकी त्वचा ग्लो करने लग जाती है साथ ही स्किन पर निखार भी आ जाता है।

तो वहीं इन दिनो कोरोनाकाल चल रहा है इस समय सभी लोग अपनी इम्युनिटी पावर मजबूत करना चाहते है उनके लिए एलोवेरा एक बहुत ही उपयोगी है। क्योंकी एलोवेरा हमारे शरीर की इम्यूनिटी को स्ट्रोंग करता है अगर आप सुबह के समय एलोवेरा का जूस का सेवन करते हैं तो आपकी इम्युनिटी पावर बूस्ट हो जाएगी।

इसके अलावा एलोवेरा जैल में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर कुछ देर के लिए रख दें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगा लें ऐसा करने आपके चेहरे की चमक बढ जाती है और अगर आप इसका इस्तेमाल सप्ताह में तीन से चार बार करते हैं तो आपका चेहरा बेदाग हो जाता है।

Related News