एयरटेल और रिलायंस जियो लगातार प्रीपेड रिचार्ज प्लान की पेशकश करते हैं, जहां पिछले दिनों ही जियो कंपनी ने अपने नए 447 रुपये वाले फ्रीडम प्लान को लॉन्च किया था। जिसमें कोई डेटा लिमिट नहीं है। वहीं दूसरी तरफ भारती एयरटेल कंपनी ने ग्राहकों को खुश करने के लिए हाल ही में एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। जियो की ही तरह एयरटेल के इस प्लान में कोई डेटा लिमिट नहीं है, नए प्लान की कीमत 456 रुपये है। इस प्लान की टक्कर Reliance Jio के 447 रुपये वाले से हो सकती है। तो चलिए आपको इस प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Airtel का 456 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस नए प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए 50GB डेटा दिया जा रहा है। मतलब ग्राहकों को इस प्लान के साथ डेली डेटा लिमिट की सुविधा नहीं दी जा रही है, यानी ग्राहक अपनी जरूरत के मुताबिक डेटा का इस्तेमाल 60 दिनों के अंदर कभी भी कर सकते हैं। डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 50 पैसे प्रति मेगाबाइट और नेशनल एसएमएस मैसेज के लिए 1.5 रुपए देना होगा।

इतना ही नहीं इस प्लान के तहत एयरटेल यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर अनलिमिटेड बातें कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें रोजाना 100 SMS की भी सुविधा दी जा रही है। Airtel के 456 रुपये वाले नए प्लान को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। अगर अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें 30 दिनों के लिए Amazon Prime Video Mobile एडिशन का फ्री ट्रॉयल दिया जा रहा है।

Related News