सोशल मीडिया पर क्या वायरल होगा कुछ कहा नहीं जा सकता। लेकिन अब कई धोखेबाज ऑफर भी आ रहे हैं जिससे ग्राहक को नुकसान होता है। अमूल के नाम से एक ऑफर का यूआरएल हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि एक अहम और बेहद गंभीर जानकारी सामने आई है।

अमूल कंपनी के नाम से एक यूआरएल सर्कुलेट हो रहा है। इसके साथ ही संदेश दिया गया है कि कुछ सवालों के जवाब देने पर आपको 6000 रुपये का इनाम मिलेगा. हालाँकि, मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह URL और यह संदेश नकली है। इससे उपभोक्ताओं के साथ धोखा हो रहा है और सभी को इससे अपना बचाव करना चाहिए।

यह यूआरएल बहुत आगे है। लेकिन सावधान रहना। यह अमूल लोगो का उपयोग करता है। इसके साथ अमूल 75 एनिवर्सरी का मैसेज भी लिखा हुआ है। बधाई भी लिखी है। यह भी कहता है कि निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें और पुरस्कार जीतें।

आपको कुल चार प्रश्न और 9 बॉक्स दिखाई देंगे। प्रत्येक बॉक्स को तीन बार क्लिक करने का विकल्प दिया गया है। पैसे जीतने के लिए इस मैसेज को 20 दोस्तों या 5 ग्रुप में भेजने के लिए भी लिखा है। लेकिन ऐसा न करें, यह एक फेक मैसेज है।

अमूल ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि, 'गिफ्ट कंपनी की ओर से ऐसे किसी ऑफर की घोषणा नहीं की गई है। यह एक स्पैम संदेश है और उपभोक्ताओं को ऐसे संदेश पर विश्वास नहीं करना चाहिए। साथ ही इस यूआरएल को किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। '

Related News