आप सभी ने अब तक कई चौकाने वाले मामले देखे होंगे। अब आज हम आपको जिस बात के बारे में बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, क्या आपने कभी सुना है कि कोई इंसान मौत के कुछ घंटों बाद फिर से जाग गया हो, आपने सुना न हो, लेकिन ऐसा हुआ है। दरअसल ऐसा ही एक मामला मेक्सिको से सामने आया है। दरअसल, यहां 3 साल की बच्ची मौत के 12 घंटे बाद ताबूत से उठी। जी हां, सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक 3 साल की कैमिला रोक्साना को पेट में इंफेक्शन हो गया था। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

करीब 12 घंटे के बाद जब बच्ची को ताबूत में डालकर अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी, तभी वह दोबारा जिंदा हो गई। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कैमिला की मां मैरी जेन मेंडोजा ने बताया कि उनकी बच्ची को उल्टी हो रही थी और पेट में दर्द और बुखार था। वह बच्चे को विला डी रोमास के एक बाल रोग विशेषज्ञ के पास ले गई और बच्चे की हालत देखकर बाल रोग विशेषज्ञ को सामुदायिक अस्पताल ले जाने के लिए कहा। बच्ची का इलाज डिहाइड्रेशन और बुखार के लिए सामुदायिक अस्पताल में किया गया। इसके बाद लड़की को घर ले जाने के लिए कहा। हालांकि, घर लाए जाने के बाद लड़की की हालत फिर से बिगड़ गई। परिजन जब उसे फिर अस्पताल ले गए तो इलाज के चंद घंटे बाद डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

इसी के साथ बच्ची की मां ने बताया कि वह उसे आईवी ड्रिप के लिए लेकर आई थी, लेकिन उसे ऑक्सीजन मिलने में समय लग गया। कुछ देर बाद डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। हालांकि, उसे मृत घोषित किए जाने के 12 घंटे बाद, जब अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी, लड़की की मां ने ताबूत में कांच के ऊपर एक वाष्प की तरह जमा देखा। यह देख उन्होंने वहां मौजूद लोगों को जानकारी दी, लेकिन किसी ने विश्वास नहीं किया। लोगों ने कहा कि वह सदमे में हैं तो ऐसा लग रहा है। इतना कहकर लोगों ने उन्हें ताबूत खोलने से रोक दिया। इतना सब होने के बाद बच्ची की दादी ने देखा कि उसकी आंखों की पुतलियां हिल रही हैं।

आखिरकार लड़की अंदर ही अंदर रोने लगी और फोन करने लगी। फिर ताबूत खोला गया। हाँ, और लड़की जीवित थी। इसके बाद परिजन उसे लेकर फौरन अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उसकी जाँच की, हालाँकि तब तक लड़की फिर से सो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। जनरल स्टेट अटॉर्नी जोस लुइस रुइज़ के अनुसार, मामले की जांच की जा रही है। युवती के शव की जांच की जा रही है।

Related News