आज हम आपको दुनिया के सबसे बुद्धिमान व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनकी बुद्धिमता का लोहा दुनिया आज भी मानती है। तो आइए जानते हैं इनके बारे में।

8. विलियम शेक्सपियर

विलियम शेक्सपियर को एक कवि और लेखक के रूप में जाना जाता है इनका जन्म 4 अप्रैल 1564 को हुआ था। इनकी गिनती विश्व के सबसे बुद्धिमान व्यक्तियों में होती है और इनकी कविताओं को लोग आज भी याद करते हैं।

7. सिकंदर महान

सिकंदर एक बहुत बड़ा राजा और योद्धा था और उनकी बुद्धिमानी के कायल लोग उस समय भी थे। सिकंदर अपने जीवन में एक भी युद्ध नहीं हारे थे। उनकी गिनती आज भी सबसे बुद्धिमान व्यक्तियों में होती है।

6. एडोल्फ हिटलर

यह जर्मनी का खतरनाक और शक्तिशाली था जो बहुत ही बुद्धिमान था। हालाकिं हिटलर को सभी पसंद नहीं करते हैं लेकिन उनकी बुद्धिमता की सराहना करते हैं।

5. आइजक न्यूटन

दुनिया के सबसे खतरनाक और बुद्धिमान वैज्ञानिकों में से एक आइजक न्यूटन है। आइज़क न्यूटन भौतिक विज्ञान खगोल शास्त्री गणितज्ञ और लेखक थे। न्यूटन ने दुनिया को कई सिद्धांत दिए और वे बहुत बुद्धिमान थे।

4. गैलीलियो गैलीली

उन्होंने अपने समय में बहुत बड़ी-बड़ी आविष्कार किए थे। इन्हें एक महान वैज्ञानिक के रूप में जाना जाता है।

3. थॉमस एडिसन

थॉमस एडिसन अपने जमाने की एक बुद्धिमान साइंटिस्ट थे जिन्होंने कई बड़े-बड़े आविष्कार किए हैं। वे वाकई में एक बुद्धिमान व्यक्ति थे।

2. अल्बर्ट आइंस्टीन

दुनिया के सबसे प्रसिद्ध वैज्ञानिकों में से एक अल्बर्ट आइंस्टीन है। उन्हें भूलने की भी बीमारी थी। उन्होंने अपने समय में बहुत ज्यादा आविष्कार किए हैं जिसके कारण इनका नाम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिकों में शुमार है।

1. डॉ भीमराव अंबेडकर

डॉ भीमराव अंबेडकर एक ऐसे महान आदमी थे जिन्होंने भारतीय संविधान लिखा है। अंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को हुआ था।

Related News