दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 16 मार्च 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: आपकी अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। कुछ बड़ी अड़चन दूर होकर स्थिति आपके अनुकूल हो सकती है। व्यवसायियों के लिए लाभ के अवसर बढ़ेंगे। जोखिम न लें। वाहन चलाते समय सावधान रहें। कीमती सामानों की सुरक्षा करें। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। व्यस्तता ज्यादा रहेगी। सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं।कर्ज की रकम वापस मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि: आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले लोगों का आज का दिन ठीक-ठाक नजर आ रहा है। कोर्ट कचहरी के कामों में सफलता मिल सकती है। प्रेम संबंधित मामलों में शुभ परिणाम हासिल होंगे। धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा अन्यथा स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना है। कुसंगति से दूर रहें। किसी भी यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सतर्क रहने की आवश्यकता है।

कर्क राशि: राशि दांपत्य जीवन सुखमय होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। आप बेहद खुश रहेंगे। युवाओं को कामयाबी मिलेगी। दफ्तर में किसी सहयोगी से अनबन की आशंका है। तनाव लेने से बचें। अपने शौक को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा समय है। भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक भी साबित हो सकते हैं. परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकते हैं।

सिंह राशि: आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपकी इनकम भी काफी बढ़ेगी और कोई अच्छा जरिया हासिल हो सकता है। मित्रों और प्रिय जनों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर कोई विवाद हो सकता है। इससे बचने का प्रयास करें। दांपत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा। प्रेम बढ़ेगा। विरोधियों पर आप हावी रहेंगे और नौकरी में भी अच्छे समय की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों को अपनी दिनचर्या और सुख-सुविधाओं में कमी का सामना करना पड़ेगा। आप किसी मुद्दे पर प्रतिबिंब में खो सकते हैं। व्यापारियों को कुछ ठोस लाभ होने की संभावना है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। तारों में एक आश्चर्यजनक आगंतुक का संकेत दिया गया है। अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि: आज का दिन आपको अचानक धन लाभ और सम्मान मिलने का हो सकता है। किसी मामले में आपको पुरस्कार भी मिलने के संकेत हैं। आपकी प्रतिभा के साथ न्याय होने और कुछ अच्छा रिवार्ड मिलने का संकेत मिल रहा है। आपको अपने काम के प्रति अधिक समर्पण और आइडिएशन की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आज कुछ घटनाएं आपके आने वाले कल पर खासा असर डाल सकती हैं। परिस्थितियों को अपने पक्ष में रखने का प्रयास करें।

वृश्चिक राशि: बोलचाल पर नियंत्रण रखें। सेहत कमजोर रहेगी। लेन-देन में सतर्कता जरूरी है। व्यवसाय में लाभ होगा। आमदनी बनी रहेगी। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। नए कारोबारी संबंध बनाने के पहले सोच विचार कर लें। ऑफिस में दिक्कतें आ सकती हैं। काम का दबाव ज्यादा रहेगा। आज आप किसी की मदद कर सकते हैं। कर्ज की रकम वापस मिलने की संभावना है।

धनु राशि: आपको अपने कार्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है। व्यवसायी अन्य उज्ज्वल योजनाओं के साथ आगे के निवेश की योजना भी बनाएंगे। आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। परिवार की एक बुजुर्ग सलाह सौभाग्य और समृद्धि लाएगी। संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है। पार्टनर के मूड का ध्यान रखें। आज आपको पार्टनर का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि: मकर राशि वाले लोगों की कार्यप्रणाली में आज सुधार होगा। आप अपनी योजनाओं को पूरा करेंगे। मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। कोई जोखिम उठाने का साहस कर सकते हैं। किसी यात्रा से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपकी आमदनी बढ़ेगी। राजनीति के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। दोस्तों के साथ चल रहा मतभेद खत्म होगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

कुंभ राशि: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। किसी कार्य के सम्पन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। प्रेम जीवन जीने वाले को कुछ तनाव का सामना करना पड़ेगा लेकिन जो लोग शादीशुदा हैं उनके दांपत्य जीवन में प्रेम रहेगा और जीवन साथी के साथ किसी खास बात पर विचार विमर्श करके उस काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ कामकाज संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ेगा। आपको अपने सीनियर्स के साथ किसी भी बात पर बहस या बहस नहीं करनी चाहिए। आपको कुछ बिल्कुल बेकार के तनावों का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी बात को लेकर नर्वस और डरे हुए रह सकते हैं। आपके लिए कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें।

Related News