लंदन में किए गए एक अन्य अध्ययन के अनुसार, ब्रिटेन में पिछले सप्ताह कोविड संक्रमण दसवें हिस्से तक बढ़ गया, यह दर्शाता है कि युवा ओमाइक्रोन के पुनरुद्धार का समर्थन कर रहे हैं। किंग्स कॉलेज लंदन के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि 26 जनवरी को समाप्त सप्ताह में हर दिन 160,000 लोग कोविड से बीमार हुए, जो पिछली रिपोर्ट में 145,000 से अधिक थे। इस समय हर क्षेत्र में मामले बढ़ रहे हैं।

अन्य कोरोनावायरस निगरानी अनुसंधान और सरकारी डेटा निष्कर्षों का समर्थन करते हैं, जो दिखाते हैं कि ओमाइक्रोन लहर कैसे गिरना बंद हो गई। किंग्स टीम के आंकड़ों मुताबिक, बच्चों के मामले स्पाइक को हवा दे रहे हैं, जो स्वास्थ्य फर्म ZOE के साथ सहयोग करता है। महामारी शुरू होने के बाद से संक्रमण दर अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। घटनाएं तेजी से 35 से 55 वर्ष की आयु के लोगों को प्रभावित कर रही हैं।

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बच्चों और उनके माता-पिता के आयु समूहों में सकारात्मक परीक्षण के परिणाम बढ़ रहे हैं, लेकिन अन्य समूहों में स्थिर बना हुआ है। अध्ययन के मुख्य वैज्ञानिक और महामारी विज्ञानी प्रोफेसर टिम स्पेक्टर ने कहा कि रिकवरी 'कई उम्मीद से जल्दी' हुई।

ओमाइक्रोन की उच्च पुन: संक्रमण दर और सबवेरिएंट BA.2 की उपस्थिति के कारण, जो विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एक महीने के भीतर प्रभावी हो सकता है क्योंकि यह अपने पूर्वज तनाव की तुलना में बहुत अधिक संक्रामक लगता है, मामले 'वसंत तक उच्च जारी रहेंगे,' प्रोफेसर स्पेक्टर के अनुसार।

Related News