मने का शौक कई लोगों को होता है, शादीशुदा लोगों को कई बार समझ नहीं आता कि घूमने के लिए कहां जाएं? यदि आप भी शादीशुदा हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि कहां जाएं तो हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपनी पत्नी के साथ रोमांस करने जा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दार्जिलिंग दुनिया के तीसरे सबसे ऊंचे पर्वत कंचनजंगा के खूबसूरत नजारों के लिए जाना जाता है। जी हां और यह हिल स्टेशन बजट में शानदार अनुभव प्रदान करता है। आप पहाड़ों के बीच में एक लकड़ी के कॉटेज में रह सकते हैं, और अपने बजट के अनुसार स्थानीय भोजन का आनंद ले सकते हैं।

हम्पी के खूबसूरत मंदिर पर्यटकों को खूब आकर्षित करते हैं। पार्टनर के साथ घूमने के लिए भी यह शहर परफेक्ट है। हम्पी में ठहरने के लिए बहुत सस्ते होटल हैं। बता दे की, पत्नी के साथ यहां घूमने में आपको मजा आएगा. प्रमुख शहरों से आगरा के लिए ट्रेनों की लागत रु। 340 से रु. 2500 के बीच हो सकता है। हाँ और आगरा में होटल की कीमतें लगभग 300 रुपये प्रति रात से शुरू होती हैं। शहर में घूमने लायक सभी जगहों की कीमत 700 रुपये से 4500 रुपये के बीच होगी।

वर्कला- समुद्र से यात्रा करना पसंद करने वालों के लिए वर्कला एक आदर्श स्थान है। अरब सागर के तट पर बसा केरल का वीरान शहर प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है। कोच्चि से वर्कला की ट्रेनों में प्रति व्यक्ति 140 रुपये से 800 रुपये और वर्कला में होटलों की लागत लगभग रुपये होगी। 550/व्यक्ति।

Related News