एसी के बिना तेज गर्मी में रहना असंभव लगता है लेकिन, हे, हमारे दादा दादी ने हर समय ऐसा किया। आज हम उनके कुछ टिप्स आपसे शेयर करेंगे।

यहां बिना एयर कंडीशन के तेज गर्मी में बचने के 5 ट्रिक्स और टिप्स दिए जा रहे हैं।


कॉटन, लिनन, रेयान फैब्रिक का चयन करें

गर्मियों में, साटन, पॉलिएस्टर के कपड़े पहनने से बचें, यह भी बेहतर होगा की आप बेडशीट भी इन्ही फैब्रिक की उसे करें। हल्के रंग के बेड लिनन और हल्के कॉटन , रेयान और लिनन से बने कपड़े सांस लेने और वेंटिलेशन और एयरफ्लो को बढ़ावा देने के लिए उत्कृष्ट हैं।

फ्रिज का उपयोग करें

बेड से पहले कुछ मिनट के लिए फ्रिज या फ्रीजर में शीट रखें। हम उन्हें पहले प्लास्टिक की थैली में रखने की सलाह देते हैं, फिर अपना बिस्तर तैयार करें , यह तरकीब आपको पूरी रात शांत नहीं रखती है, लेकिन यह गर्मी और आर्द्रता से राहत प्रदान करेगी। यह ट्रिक निश्चित रूप से आपको नींद अछि देगी।

एक मिस्र की तरह सो जाओ

तथाकथित "मिस्री पद्धति" में ठंडे पानी में एक चादर या तौलिया को गीला करना और एक कंबल के रूप में इसका उपयोग करना शामिल है। हम गद्दे को भिगोने से बचने के लिए सूखे तौलिया के ऊपर नम चादरें बिछाने की सलाह देते हैं।

कोल्ड पैड
गर्म पानी का पैड (गर्म पानी की बोतल) खरीदें। र्मियों के दौरान, इसे ठंडे पानी या आइस-क्यूब्स से भरें और इसे ठंडे आइस पैक की तरह उपयोग करें।

लूस क्लोथ्स
एक ढीली, मुलायम सूती शर्ट और शॉर्ट्स या अंडरवियर चुनें। गर्मी की लहर के दौरान पूर्ण नग्नता (विवादास्पद) विवादास्पद है। कुछ लोगों का मानना है कि यह उन्हें ठंडा रखने में मदद करता है, जबकि अन्य लोगों का दावा है कि प्राकृतिक तरीके से पसीना निकलने का मतलब है कि कपड़े से बदबू दूर होने के बजाय शरीर पर पसीना रहता है। हम इसे व्यक्तिगत प्राथमिकता तक चाक करने जा रहे हैं।

Related News