'हिंदी सिनेमा में 70 के दशक के दौर में कई डीवा लोगों के दिलों पर राज करती थी उनमे से एक - भानुरेखा गणेशन, उर्फ ​​रेखा थीं। हालाँकि वह 70 के दशक से ही अभिनय कर रही थीं, लेकिन उनके करियर को बूस्ट अमिताभ बच्चन के साथ फ़िल्में करने के बाद मिला। उस समय उनका नाम अमिताभ के साथ काफी जुड़ा और वे उस समय पहले से ही शादीशुदा थे। रेखा नामक उनकी जीवनी: द अनटोल्ड स्टोरी में लेखक यासर उस्मान ने उनके बारे में कई अज्ञात तथ्यों का खुलासा किया है, जिनमें से एक नीतू सिंह और दिवंगत ऋषि कपूर की शादी में उनकी शानदार एंट्री भी थी जब वे मांग में सिंदूर भर कर वहां पहुंची थी।

किताब में बताया गया है कि नीतू और रेखा के करीबी दोस्त थे। 1980 में शादी में, जो आरके स्टूडियो में आयोजित की गई थी, रेखा एक सफेद साड़ी में खूबसूरत लग रही थी। हालाँकि, लोगों का ध्यान उनके सिंदूर और एक मंगलसूत्र ने खींचा।

शादी में अमिताभ उनकी पत्नी जया और उनके माता-पिता भी मौजूद थे। 80 के दशक की एक लोकप्रिय टैब्लॉइन, ज़ूम में एक रिपोर्ट के अनुसार, सिनेब्लिट्ज़ ने बताया कि रेखा आरके स्टूडियो में लॉन के बीच में खड़ी थीं, जबकि उनकी नज़र लगातार अमिताभ पर थी।

80 के दशक में, रेखा का अमिताभ के साथ रोमांस की चर्चा हर जगह थी। हालांकि, वर्षों बाद, हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यूमें, रेखा ने सिंदूर की घटना पर टिप्पणी की थी, “मैं वहाँ एक फिल्म की शूटिंग से सीधे जा रही थी..और मुझे लोगों की प्रतिक्रियाओं की चिंता नहीं है। वैसे, मुझे लगता है कि यह मुझ पर अच्छा लगता है .. सिंदूर मुझे सूट करता है। ”


पुस्तक में, यह बताया गया है, “जून 1982 में मूवी में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में रेखा, जिन्हें उमराव जान (1981) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा था, तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने पूछा कि आपके मँग में सिंदूर क्यों है? रेखा ने तुरंत माइक में जवाब दिया, "मैं जिस शहर से आती हूं, वहां सिंदूर पहनना फैशनेबल है।"

Related News