बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा ने अपने अभिनय और बोल्ड अंदाज से एक अलग पहचान बनाई थी। उन्होंने सावन भादो से बॉलीवुड में कदम रखा और उसके बाद कई हिट फ़िल्में दी। रेखा ने अमिताभ के साथ भी कई फ़िल्में की और उनके साथ रेखा की पहली फिल्म मुक्क्दर का सिकंदर थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा का रोमांटिक सीन भी था, जिसे देख जया बच्चन बर्दाश्त नहीं कर पाई थीं और इसे देख उनकी आँखों से आंसू आ गए थे।

इस बात का खुलासा खुद रेखा ने स्टारडस्ट मैगजीन को दिए इंटरव्यू में किया था। रेखा ने कहा, “जब बच्चन परिवार ‘मुकद्दर का सिकंदर’ के ट्रायल शो के लिए आए तो मैं पूरे परिवार को प्रोजेक्शन रूम के जरिए देख रही थी। जया पहली लाइन में बैठी थीं और अमिताभ बच्चन और उनका परिवार दूसरी लाइन में बैठा था।”


रेखा ने आगे बताया कि “वह जया को प्रोजेक्शन रूम से साफ़ तरह से देख पा रही थी। फिल्म में हमारा रोमांटिक सीन था, जिसे देख उनकी आंखों में आंसू आ गए थे।” रेखा ने ये भी बताया कि ट्रायल शो के करीब एक सप्ताह बाद उन्हें बताया गया कि बिग बी ने निर्माताओं को यह साफ कर दिया है कि वह मेरे साथ दोबारा काम नहीं करेंगे।


रेखा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मुझे यह बात सबने बताई थी, सिवाय अमिताभ बच्चन के। उन्होंने मुझसे इस बारे में कुछ नहीं कहा। जब मैंने उनसे सवाल करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा इसलिए मुझसे इस बारे में कुछ मत पूछो।” बता दें कि रेखा संग रिश्तों को लेकर अकसर अमिताभ बच्चन से भी सवाल किये जाते थे, लेकिन वह हमेशा इनसे बचते नजर आते थे।

Related News