साउथ सिनेमा के सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी ने न सिर्फ साउथ में बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी पहचान बनाई है। नागार्जुन एक शानदार अभिनेता होने के साथ-साथ एक फिल्म निर्माता और व्यवसायी भी हैं। तीन दशकों से अधिक के करियर में, नागार्जुन की कुल संपत्ति लगभग $123 मिलियन है, जो कथित तौर पर लगभग 950 करोड़ रुपये में परिवर्तित हो जाती है। नागार्जुन अक्किनेनी के 63 वें जन्मदिन पर, यहां अभिनेता की कुल संपत्ति, व्यक्तिगत जीवन, वेतन और उनके प्रशंसकों के लिए रुचि रखने वाली हर चीज के बारे में बताया गया है।

बाल कलाकार के रूप में हुई शुरुआत: 29 अगस्त, 1959 को मद्रास में जन्मे नागार्जुन महान अभिनेता अक्किनेनी नागेश्वर राव के पुत्र हैं। नागार्जुन की बचपन से ही सिनेमा में रुचि थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। हालाँकि, उनकी पहली तेलुगु फिल्म 'विक्रम' वर्ष 1986 में रिलीज़ हुई थी। उसी वर्ष, उनकी दो और फ़िल्में थीं, 'कैप्टन नागार्जुन' और 'अरण्यकंद', उसी वर्ष रिलीज़ हुईं।

नागार्जुन का निजी जीवन और विवाह: उन्होंने पहली बार लक्ष्मी दग्गुबाती से वर्ष 1984 में शादी की, लेकिन उनकी मां लंबे समय तक नहीं चलीं। छह साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया। वर्ष 1990 में उनके तलाक के दो साल बाद, नागार्जुन ने 1992 में अभिनेत्री अमला अक्किनेनी से शादी की। नागार्जुन के दो बेटे हैं - पहली शादी से नागा चैतन्य और दूसरी शादी से अखिल अक्किनेनी।

नागार्जुन और तब्बू से उनकी कथित नजदीकियां: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागार्जुन शादीशुदा थे, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू से उनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं. दोनों एक दूसरे से काम के सिलसिले में मिले थे और फिर कथित तौर पर प्यार हो गया। आरोप है कि उनका अफेयर एक दशक तक चला था। कथित तौर पर वे दोनों अलग हो गए क्योंकि तब्बू अपनी शादी नहीं तोड़ना चाहती थी।

नागार्जुन की कुल संपत्ति: कथित तौर पर नागार्जुन की कुल संपत्ति 950 करोड़ रुपये ($123 मिलियन अमरीकी डालर) है। उनकी सबसे ज्यादा कमाई फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है। अभिनय की फीस के अलावा, वह अपनी फिल्मों से लाभ का हिस्सा घर ले जाते हैं।

नागार्जुन का वेतन, वार्षिक आय और संपत्ति: कथित तौर पर उनकी वार्षिक आय 48 करोड़ रुपये से अधिक है, जबकि उनकी मासिक आय 4 करोड़ रुपये से अधिक है। अपनी संपत्ति के संदर्भ में, वह हैदराबाद में कई संपत्तियों के मालिक हैं, जिसमें एक घर भी शामिल है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 42.3 करोड़ रुपये है।

Related News