सिद्धार्थ रॉय कपूर एक फिल्म निर्माता और बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन के पति हैं। वह अब तक अपनी कई फिल्मों की वजह से चर्चा में रहे हैं। सिद्धार्थ ने तीन बार शादी की है और विद्या बालन उनकी तीसरी पत्नी हैं। उनका जन्म 2 अगस्त 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। सिद्धार्थ ने अपनी स्कूली शिक्षा जीडी सोमानी मेमोरियल स्कूल से की। उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई सिडेनहम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से की।

सिद्धार्थ की मां सलोमी रॉय कपूर एक प्रसिद्ध नृत्यांगना और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। उनकी मां भी कोरियोग्राफर रही हैं। सिद्धार्थ इस समय एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता हैं। वह द फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी हैं। उनकी शादी की बात करें तो उनकी पहली शादी उनके बचपन के दोस्त से हुई थी। दूसरी शादी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने दूसरी शादी एक टेलीविजन निर्माता से की लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चल सका। सिद्धार्थ ने अभिनेत्री विद्या बालन से शादी की है जो आज तक कायम है। सिद्धार्थ और विद्या एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि दोनों पहली बार तब मिले थे जब विद्या फिल्मफेयर अवार्ड्स के मंच पर थीं।



फिल्म निर्देशक और निर्माता करण जौहर दोनों को जानते थे और उन्हें दोनों की मुलाकात हुई। पहली मुलाकात के बाद दोनों दोस्त बन गए और फिर प्यार हो गया। दोनों ने 14 दिसंबर 2012 को शादी कर ली। सिद्धार्थ डिज्नी के प्रबंध निदेशक भी रहे हैं। उन्होंने 'जोधा अकबर', 'फैशन', 'देव डी', 'डेल्ही बेली' और 'पान सिंह तोमर' जैसी फिल्मों का सह-निर्माण किया है। वह 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'काई पो चे', 'शाहिद', 'फितूर' और 'फैंटम' जैसी फिल्मों के निर्माता रहे हैं। फिलहाल हम सिद्धार्थ को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं।

Related News