आपकी जानकारी के लिए बता दे की बॉलीवुड अभिनेता रमेश देव का निधन हो गया है उनका 93 साल की उम्र में निधन हुआ है. इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार 285 से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों का हिस्सा रह चुके रमेश देव ने बुधवार को अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि रमेश देव की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। रमेश देव बढ़ती उम्र की वजह से परेशानियों से जूझ रहे थे। उनका दुनिया से अचानक चले जाना मराठी और हिंदी सिनेमा के लिए सदमे जैसा है. 30 जनवरी, 1929 को जन्मे रमेश देव ने 1951 की फिल्म पटलचे पोर से अपनी शुरुआत की।

रमेश देव के बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो उन्होंने साल 1962 में रिलीज हुई फिल्म आरती के जरिए हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। आप सभी को बता दें कि उन्होंने कई टीवी शोज को प्रोड्यूस भी किया था और 250 से ज्यादा टीवी कमर्शियल भी किए थे। जिसके साथ ही रमेश देव ने फोर्स और डेल्ही बेली जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था और आनंद, आप की कसम, मेरे अपने और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में उनके काम को लोगों ने खूब पसंद किया था। रमेश देव अपने पीछे पत्नी और बच्चों को छोड़ गए हैं।

बता दे की, रमेश देव की पत्नी सीमा भी एक लोकप्रिय अभिनेत्री रह चुकी हैं। अपनी हालिया फिल्मों की बात करें तो रमेश 'जॉली एलएलबी' और 'घायल-वंस अगेन' आदि फिल्मों में नजर आए। कल ही अभिनेता अमिताभ दयाल ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

Related News