फिल्म जगत के कई कलाकार भीड़भाड़ आदि से बचने के लिए अपने साथ बॉडीगार्ड्स रखते हैं। ये बॉडीगार्ड्स पर्सनल होते हैं या फिर मुंबई पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा भी मिली हो सकती है। कई सितारों को Z या Y सिक्योरिटी मिली हुई है और आज हम आपको इन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। यह गार्ड 24 घंटे सुरक्षा के लिए एक्टिव रहते है।

बिग-बी

अमिताभ बच्चन को मुंबई पुलिस द्वारा खास सुरक्षा मिलती है और अमिताभ 24×7 गार्ड की सुरक्षा में काम करते हैं। अमिताभ बच्चन को हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने धमकी दी थी.

कंगना

फिल्म एक्ट्रेस कंगना पहली भिनेत्री हैं जिन्हें केंद्र सरकार द्वारा स्पेशल Y+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। वाई+ श्रेणी की सिक्योरिटी में सीआरपीएफ के 10 से 12 सैनिक अपनी गति के मुताबिक 24×7 ड्यूटी पर काम करते रहते हैं। वे इसके लिए हर महीने करीब 10 लाख रुपये फीस लेते हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान को भी मुंबई पुलिस ने विशेष सिक्योरिटी दी हुई है। “माई नेम इज खान” की रिलीज के समय उन्हें कई धमकियां आई थी।

लता मंगेशकर

लता मंगेशकर को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार “भारत रत्न” से नवाजा हुआ है और इसलिए लोग हमेशा उनकी सुरक्षा में सक्रिय रहते है।

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी की फैमिली को Z+ सुरक्षा मिली हुई है। 2013 में मुकेश अंबानी को मुजाहिदीन ग्रुप की तरफ से धमकियां दी गई थीं। कुछ समय पहले इनके घर के पास भी एक संदिग्ध कार मिली थी। इसलिए उन्हें भी सिक्योरिटी दी गई है।

Related News