दुनिया में हर व्यक्ति फिट और स्लिम रहना चाहता है। इसके लिए सभी योगा और कई तरह की मेडिसिन आदि लेने लगते है। वही सर्जरी भी एक उपाय है। लोग डॉक्टर की सलाह के अनुसार सर्जरी के जरिये भी मोटापा कम करते है। लेकिन सर्जरी से मोटापा कम करना जानलेवा साबित हो गया हो। जी हाँ, कई ऐसे एक्टर्स है जिन्होंने मोटापा कम करने के लिए सर्जरी का सहारा लिया और उन्होंने अपनी जान गंवा दी।



मिष्टी मुखर्जी: हाल ही में बॉलीवुड औऱ साउथ फिल्म एक्ट्रेस मिष्टी मुखर्जी के निधन की खबर ने फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया। किडनी फेल्यौर की वजह से निधन हो गया, लेकिन मिष्टी के बारे में बताया गया कि वह अपना वजन कम करने के लिए कीटो डाइट पर थीं, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गयी।

कवि कुमार आजाद: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद का वजन 254 किलो था। एक बार शो के सेट पर वे बेहोश होकर गिर पड़े थे और तब तुरंत अस्पताल ले जाया गया,अक्टूबर, 2010 में ही उन्होंने बैरियाट्रिक सर्जरी के जरिए अपना वजन 80 किलो तक कम किया था। साल 2018 में 46 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से कवि कुमार आजाद की मौत हो गई।

आरती अग्रवाल: साउथ की फेमस एक्ट्रेस आरती अग्रवाल ने वजन कम करने के लिए अपनी सर्जरी कराई थी। कुछ डॉक्टरों ने उन्हें मना भी किया था। लेकिन उन्होंने डॉक्टर की बात नहीं मानी, और सर्जरी के बाद उनकी मौत हो गई।


राकेश दीवाना: एक्टर राकेश दीवाना ने भी मोटापा घटाने के लिए सर्जरी कराई थी। वह राउडी राठौर और डबल धमाल जैसी फिल्मों में काम कर चुके है। सर्जरी के 4 दिन बाद ही राकेश की मौत हो गई।

Related News