बॉलीवुड में, कई ऐसे अभिनेता है जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज किया है, लेकिन आज हम आपको उन अभिनेताओ के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने फिल्म उद्योग में आने के लिए अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी थी। आइये जानते हैं इन सितारों के बारे में!

रजनीकांत

दक्षिण और बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रजनीकांत की छवि सुपरस्टार की है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनय की दुनिया में आने से पहले रजनीकांत बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विस के लिए बस कंडक्टर का काम करते थे।

बलराज साहनी

वयोवृद्ध बलराज बंगाल के शांतिनिकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय में पढ़ाते थे। बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और अभिनय की दुनिया में आ गए।

देव आनंद

अपने समय के प्रसिद्ध अभिनेता देव आनंद ने अभिनय की दुनिया में आने से पहले मुंबई में सेंसर बोर्ड के क्लर्क के रूप में काम किया था।

शिवाजी सत्तम

टीवी शो 'सीआईडी' से फेमस हुए एक्टर शिवाजी साटम एक्टिंग में आने से पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बतौर कैशियर काम करते थे।

अमरीश पुरी

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता अमरीश पुरी ने फिल्मों में करियर बनाने से पहले भारतीय राज्य बीमा निगम में काम किया था। इसके बाद वह अभिनय की दुनिया में आ गए।

जोनी वॉकर

बॉलीवुड फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता जॉनी वाकर भी अभिनय की दुनिया में पहचान बनाने से पहले मुंबई में बसों में 'बस कंडक्टर' हुआ करते थे।

दिलीप कुमार

बॉलीवुड फिल्म उद्योग के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार ने पुणे में सरकार की सैन्य कैंटीन में काम किया है।

Related News