टीवी रियलिटी चैनलों में अतीत की मशहूर हस्तियों ने विभिन्न रियलिटी शो में एक अनूठा आकर्षण बनाया है.आइडल 'सुपर डांसर' के साथ-साथ 'डांस दीवाने' जैसे शो में भी नजर आ चुकी हैं. ये सेलेब्रिटीज न सिर्फ शो में मौजूद रहे हैं बल्कि उन्होंने बीते दिनों की अपनी यादें भी ताजा की हैं.

तो प्रदर्शन भी किया है। इससे पहले 'द कपिल शर्मा शो' में बिंदु रंजीत, हेलेन, आशा पारेख, शत्रुघ्न सिन्हा ने दर्शकों को अतीत में ले जाकर अपने समय की कहानी साझा की. यह चलन जारी है।

इस तरह प्रतिष्ठित कलाकार नई पीढ़ी से जुड़ते हैं।वयोवृद्ध कलाकार और बॉलीवुड खलनायक प्रेम चोपड़ा का कहना है कि वरिष्ठ कलाकार आज रियलिटी शो में आकर्षण पैदा करते हैं। जब मैं डांस दीवान के एक एपिसोड में गई तो मेरी पूरी फिल्मी यात्रा एक ऐसे प्रदर्शन में प्रस्तुत की गई जिसने मुझे बहुत प्रभावित किया।

फिल्म निर्माता सुभाषधाई हाल ही में दो रियलिटी शो में दिखाई दिए। उनका कहना है कि इस तरह के शो शुरुआती लोगों को वरिष्ठों के खिलाफ अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देते हैं और हम जैसे लोगों के लिए एक नई पीढ़ी का परिचय देते हैं। प्रतिष्ठित अभिनेत्री रिनारॉय हाल ही में इंडियन आइडल में दिखाई दीं। उनका कहना है कि शो में मेरे गाने बहुत खूबसूरती से गाए गए थे। मैं अपने अतीत की यादों को चबाना बंद नहीं कर सका।

'सुपर डांसर' के निर्माता रंजीत ठाकुर का कहना है कि शो में अतीत के लोकप्रिय कलाकारों की मौजूदगी एक उदासीन माहौल बनाती है और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती है। 70 और 80 के दशक में हमारे औसत दर्शक बढ़े। इंडियन आइडल के क्रिएटिव डायरेक्टर नीरज शर्मा ने कहा, "हमने देखा है कि नई पीढ़ी के सितारों की तुलना में पुरानी पीढ़ी अधिक खुले विचारों वाली होती है।" उस समय के अभिनेताओं और अभिनेत्रियों में संगीत की भावना अधिक प्रचलित है। इसलिए वे प्रतिस्पर्धियों का सटीक मार्गदर्शन कर सकते हैं।

Related News