मंगलवार को एक साइबर सुरक्षा कंपनी मैकेफी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार, बॉलीवुड स्टार तब्बू, तापसी पन्नू, अनुष्का शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा भारत में शीर्ष 10 हस्तियों में से एक हैं, जिन्हें इंटरनेट पर सर्च करने पर वायरस के संपर्क में आने का जोखिम सबसे ज्यादा है।

मैकेफी की सबसे खतरनाक हस्तियों की 2020 की अंतरराष्ट्रीय सूची में फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले स्थान पर हैं। नंबर दो पर, तब्बू हैं, जिन्होंने हाल ही में मीरा नायर की श्रृंखला "ए सूटेबल बॉय" में काम किया। उसके बाद "थप्पड़" अभिनेत्री तापसीपन्नू तीसरे जबकि चौथे स्थान पर फिल्म निर्माता-अभिनेत्री अनुष्का शर्मा हैं और पांचवें स्थान पर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा हैं।

छठे स्थान पर गायक अरमान मलिक हैं, अभिनेता सारा अली खान सातवें स्थान पर हैं, आठवें स्थान पर डेली सोप स्टार दिव्यंका त्रिपाठी, नौवें स्थान पर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और दसवें स्थान पर अरिजीत सिंह हैं।

मैकेफी इंडिया के उपाध्यक्ष अभियांत्रिकी और प्रबंध निदेशक वेंकट कृष्णपुर ने कहा कि उपभोक्ता मुफ्त मनोरंजन के लिए अधिक से अधिक इंटरनेट उपयोग करते हैं और साइबर अपराधी उपभोक्ताओं की इसी दिलचस्पी का फायदा उठाते हैं।

लोग मुफ्त में खेल समारोह, फिल्में, वेब सीरीज आदि देखने की कोशिश करते हैं। मुफ्त सुविधा के साथ वह अपने सुरक्षा से समझौता करते हैं, तो वे अपने डिजिटल जीवन को जोखिम में डालते हैं।

Related News