कोरोना महामारी के चलते नीट और जेईई परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे छात्रों को अब सोनू सूद का समर्थन मिल गया है। सोनू सूद ने ट्वीट कर भारत सरकार से परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कोविड-19 संक्रमण के दौरान नीट-जेईई परीक्षा के आयोजन को अनुचित बताया है। सोनू सूद ने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को टैग करते हुए लिखा कि ऐसे खतरनाक माहौल में छात्रों की जान से खिलवाड़ करना ठीक नहीं होगा। इस कारण परीक्षाओं को आगे के ल‍िए टाल दिया जाए।

बता दें कि मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर को होना है जबकि इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई परीक्षा एक सितंबर से लेकर छह सितंबर तक आयोजित होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन और नीट परीक्षा के आयोजन को लेकर पूरी तरह से तैयार है। देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस बात को साफ कर चुके हैं परीक्षाएं टालना संभव नहीं है।


नीट और जेइई परीक्षा को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना संक्रमण के दौरान नीट व जेईई परीक्षा कराने का विरोध किया है और प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर सितंबर में आयोजित हो जा रही जेईई और नीट की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है।

Related News