दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। एजेंसी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। केस दर्ज होने के बाद अब रिया के वकील सतीश मंशिंदे ने इसे गैरकानूनी बताया है।

अभिनेत्री रिया के अधिवक्ता सतीश मनशिंदे ने एक बयान जारी कर कहा, "सीबीआई ने अवैध रूप से पूरी कार्यवाही को लंबित रखते हुए मामला दर्ज किया है, जो बिहार पुलिस के हाथ में होने के कारण आगे बढ़ रहा था।" आगे बताते हुए, उन्होंने कहा, "सीबीआई भारत में मुख्य जांच एजेंसी है, जिसे सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर लंबित कार्यवाही में देरी करने के लिए किसी भी तरह की कार्रवाई करने से बचना चाहिए।" खासकर तब तक जब तक महाराष्ट्र सरकार मामले की जांच के लिए सीबीआई को मंजूरी नहीं देती। यह पूरी तरह से अवैध होगा, और किसी भी कानूनी सिद्धांत से परे, यह संघीय ढांचे को प्रभावित करता है। '

दूसरी ओर, सीबीआई ने भी इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए एक टीम बनाई है। सीबीआई ने यह भी बताया कि सुशांत सिंह मामले की जांच में गठित कमेटी में कौन होने वाला है। इस मामले की जांच माल्या और अगस्त्य वेस्टलैंड की जांच करने वाली टीम को सौंप दी गई है। साथ ही, बिहार के अधिकारियों को भी CBI टीम में शामिल किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस अधीक्षक नुपुर प्रसाद के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल इसका निरीक्षण करेगा, और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। सीबीआई द्वारा मामले की जांच जारी है।

Related News