बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय की बदौलत लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान आज अपनी मेहनत के दम पर एक अलग मुकाम पर पहुंच चुके हैं। उनको किंग खान ऐसे ही नहीं कहा जाता वह राजाओ जैसी जिंदगी भी जीते हैं। वे बेहद ही लग्जरी लाइफ जीते हैं। उनके पास कई आलीशान घर है, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

शाहरुख खान के उस घर का नाम ‘मन्नत’ है और घर की एक झलक पाने के लिए शाहरुख खान के फैंस अलग-अलग शहरों से आते हैं। उनके पास खुद के कई करोड़ों के आलीशान बंगले हैं.

उनके पास अपना एक फार्म हाउस भी है। जहां स्विमिंग पूल निजी जिम के अलावा और भी कई तरह की सुख सुविधाएं मौजूद है। अक्सर शाहरुख खान को अपनी छुट्टियां और कई सेलिब्रेशंस अपने इसी फार्म हाउस में करते हुए देखा गया है।

शाहरुख खान के घर मन्नत की कीमत करोड़ों में हैं और इसमें हर सुख सुविधा उपलब्ध है। इतना ही नहीं मन्नत में निजी स्विमिंग पूल से लेकर पर्सनल थिएटर तक सब मौजूद है। 6 मंजिली इमारत सच में किसी राजा महाराजा के महल से कम नहीं है।

शाहरुख खान का दुबई में भी एक काफी ज्यादा आलीशान बंगला है जो कि दुबई की जन्नत जुमेराह रहा बीच पर स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि यह अलीशान विला शाहरुख खान को उनके एक फैन जो कि दुबई के प्रॉपर्टी डेवलपर है. उन्होंने गिफ्ट किया था तब इस विला की कीमत करीब 8 करोड रुपए थी. ऐसा भी बताया जाता है की इस विला में स्विमिंग पूल से लेकर पर्सनल जिम तक सभी सुविधाएं मौजूद है. इतना ही नहीं इस विलक इंटेलिजेंट डिजाइन खुद गोरी खान द्वारा डिजाइन किया गया है.

Related News