बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिनका सरनेम ब्रांड की तरह से है जैसे खान, बच्चन, कपूर आदि। बता दें कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी सेलिब्रटीज हैं, जो अपना सरनेम नहीं लगाते हैं। खैर इसके पीछे वजह जो भी रही है। लेकिन यह सच है कि इन सेलिब्रिटीज का सरनेम भी इनके नाम के साथ मेल नहीं खाता।

1. काजोल


काजोल के पति का नाम अजय देवगन है। जबकि काजोल के पिता का नाम शोमु मुखर्जी और मां का नाम तनुजा है। तनुजा का पूरा नाम तनुजा समर्थ था। काजोल ने भी माता—पिता के बीच इसी मतभेद के चलते अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाया। पिता के टाइटल नेम के अनुसार काजोल का नाम काजोल मुखर्जी तथा मां के मुताबिक काजोल समर्थ। फिल्म दिलवाले में काजोल ने अपने नाम के आगे देवगन जोड़ा था, मतलब काजोल देवगन।

2. रेखा


बॉलीवुड की स्टाइलिश और दिग्गज अभिनेत्री रेखा का पूरा नाम उनकी छवि के साथ मेल नहीं खाता हैं। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि रेखा का पूरा नाम भानूरेखा गणेशन है।

3. तब्बू


सदाबहार एक्ट्रेस तब्बू बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। तब्बू ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। तब्बू का पूरा नाम तब्बशुम हाशमी है।

4. गोविंदा


कॉमेडी और डांस के मामले में गोविंदा का कोई सानी नहीं है। हांलाकि गोविंदा खुद को चीची नाम से पुकारा जाना पंसद करते हैं। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि गोविंदा का पूरा नाम गोविंद अरुण अहुजा है।

5. श्रीदेवी


बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं है। बोनी कपूर से शादी के बाद ज्यादातर श्रीदेवी भले ही श्रीदेवी कपूर हो गईं। लेकिन श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अयप्पन था।

Related News