साउथ सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपना नाम बना चुके एक्टर किच्चा सुदीप आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सुदीप न केवल एक अभिनेता बल्कि एक फिल्म निर्देशक और निर्माता भी हैं। सुदीप का जन्म आज ही के दिन यानी 2 सितंबर 1973 को कर्नाटक के शिमोगा जिले में हुआ था। सुदीप मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्मों में काम करते हैं। सुदीप सलमान खान की फिल्म दबंग 3 में भी विलेन के रूप में नजर आए थे। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी।

सुदीप एक बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता का होटल का कारोबार है। सुदीप के पास दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री है। वह बेहतरीन क्रिकेट भी खेलते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह यूनिवर्सिटी स्तर के क्रिकेटर भी रह चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले सुदीप टीवी की दुनिया में मशहूर थे। उन्होंने धारावाहिक 'प्रेमदा कादंबरी' से भी काफी लोकप्रियता हासिल की है। फिर उन्होंने बड़े पर्दे की ओर रुख किया। मुख्य अभिनेता के रूप में सुदीप की पहली फिल्म 'थायव्वा' थी। जो 1997 में रिलीज हुई थी। जिसके बाद उन्होंने प्रत्यक्षा में सहायक भूमिका निभाई है।

2001 में सुदीप हिट फिल्म 'हच्छा' में भी नजर आ चुके हैं। इस फिल्म ने उन्हें सबसे लोकप्रिय बना दिया। सुदीप को हुचा, नंदी और 'स्वाति मुथ्यम' के लिए लगातार 3 साल तक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया। सुदीप की शादी राधाकृष्ण की प्रिया से हुई और उनकी एक बेटी है जिसका नाम सानवी है। 2008 में उन्होंने फिल्म 'फूंक' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने राम गोपाल वर्मा की फिल्मों रण, फूंक 2 और रक्तचरित्र में भी अभिनय किया है। सुदीप रियलिटी शो 'बिग बॉस' के कन्नड़ वर्जन को होस्ट करते हैं। सुदीप को कन्नड़ सिनेमा के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक माना जाता है।

Related News