दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता किशोर कुमार का खंडवा बंगला जल्द ही संग्रहालय बन जाएगा। इसके लिए सिस्टम ने तैयारी भी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी अन्या द्विवेदी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि संग्रहालय के लिए एक पब्लिक ट्रस्ट बनाया जाएगा. ट्रस्ट में किशोर कुमार के रिश्तेदार भी शामिल होंगे। हालांकि उनके भतीजे अर्जुन कुमार को ट्रस्ट में शामिल नहीं होने दिया गया। उनसे दोबारा बात की जाएगी।



लोगों के सहयोग से संग्रहालय बनाया जाएगा। प्रशासन ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इससे पहले एसडीएम ममता घेड ने किशोर कुमार के बंगले का भी निरीक्षण किया. सोमवार को जिला कलेक्टर ने किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के सदस्यों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान कलेक्टर ने संग्रहालय बनाने के लिए एक पब्लिक ट्रस्ट बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि दिवंगत अभिनेता के परिवार के सदस्यों को भी ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उनके परिवार वालों को उनसे इस संबंध में बात करनी चाहिए।



जिला कलेक्टर द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि संग्रहालय बनाने का प्रस्ताव संस्कृति विभाग को भेजा जाएगा. इस संबंध में किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के सदस्य दिवंगत अभिनेता के भतीजे अर्जुन कुमार से मिलेंगे और उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे. साथ ही उन्हें ट्रस्ट में शामिल होने के लिए भी कहा जाएगा ताकि संग्रहालय का लाभ बाद में सीधे उनके परिवारों तक पहुंच सके।

ऐसा करने का एक ही कारण है कि निकट भविष्य में संग्रहालय का लाभ सीधे किशोर कुमार के परिवार को मिलेगा।

Related News