बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर अपने अभिनय के लिए मशहूर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी कहते हैं उनके व्यक्त्वि में कुछ खास बात नहीं थी, इसलिए उन्हें नहीं लगता था कि जिंदगी में कुछ अनोखा होगा। गैंग्स ऑफ वासेपुर, बदलापुर में इनका अभिनय देखने के बाद बॉलीवुड के सभी एक्टर एक्टिंग के मामले में फीके लगते हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी से जब पूछा गया कि आप इतने कम समय में आपकी फिल्में लगातार रिलीज हो रही हैं, ऐसे में ओवर एक्सपोज़ का भय नहीं सताता?

इस बारे में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी कहते हैं कि मेरे पास 10 साल तक काम नहीं था, इन दस सालों में मैंने करीब 3000 लोगों को ध्यान से सिर्फ सुना और देखा है। मैनें थिएटर में 200 प्ले में 200 किरदार किए हैं। अगले 100 साल तक भी मुझे काम मिलेगा, तो भी मैं ओवर एक्सपोज़ नहीं हो पाऊंगा क्योंकि मेरे पास मसाला बहुत है। मुंबई का कोना-कोना मैंने अपने पैरों से छानमारा है। अपनी अपकमिंग मूवी फ़ोटोग्राफ़ के बारे में नवाज़ुद्दीन कहते हैं कि इसमें बॉलीवुड फ़िल्मों की प्रेम कहानी नहीं है। बता दें कि मूवी फ़ोटोग्राफ़ नवाज़ मुंबई के एक ग़रीब फ़ोटोग्राफ़र की भूमिका अदा कर रहे हैं, जिसे एक अमीर लड़की से प्यार हो जाता है। रितेश बत्रा निर्देशित मूवी फ़ोटोग्राफ़ 15 मार्च को रिलीज़ होगी।

अपनी फिल्म लंचबॉक्स के बारे में नवाज कहते हैं कि यह फिल्म दुनिया में भारत की सबसे पसंदीदा फिल्म है। ऐसी ही फ़िल्में दुनिया को बता रही हैं कि भारत में भी अच्छी फ़िल्में बनती हैं। बता दें कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने बॉलीवुड में कई सालों तक संघर्ष किए हैं, तब जाकर उन्हें सफलता नसीब हुई। ऐसे में वह कभी भी किसी अभिनेता को देखकर अचंभित नहीं हुए, लेकिन जब उन्होंने पहली बार राजेश खन्ना को देखा तो उन्हें देखते ही रह गए। यह उन दिनों की बात है, जब नवाज मुंबई में नए—नए आए थे। उनका एक दोस्त राजेश खन्ना के साथ एक प्ले कर रहा था। उस दौरान वह दोस्त नवाज को काका के ऑफ़िस लेकर गया।

राजेश की सुपरहिट फिल्म आराधना नवाज ने कई बार देखी थी। राजेश खन्ना के ऑफ़िस में आराधना का बहुत बड़ा पोस्टर लगा हुआ था और उस पोस्टर के सामने राजेश खन्ना खड़े थे और कुछ पढ़ रहे थे। यह दृश्य देखकर नवाज़ हैरान रह गए थे।
गौरतलब है कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने आत्मकथा लिखी थी, लेकिन उनकी यह किताब काफी विवादित रही। तब से नवाज ने तय कर लिया कि ना वो कभी कुछ लिखेंगे और ना ही कभी निर्देशन करेंगे। आजीवन अभिनय करते रहेंगे।

Related News