अक्षय कुमार की महत्वाकांक्षी फिल्म पृथ्वीराज को इसके शीर्षक को लेकर करणी सेना से धमकी मिली है। YRF फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर एक बायोपिक है और चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित है। करणी सेना की यूथ विंग के अध्यक्ष फिल्मकार सुरजीत सिंह राठौर ने फिल्म के लिए तीन शर्तें रखी हैं। इसने यहां तक ​​चेतावनी दी कि अगर अक्षय और आदित्य चोपड़ा ने उनकी मांग को स्वीकार नहीं किया, तो उन्हें पद्मावत के दौरान संजय लीला भंसाली जैसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा।

राठौड़ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर समाचार लेखों की कतरनें साझा करते हुए हिंदी में लिखा कि संगठन अक्षय कुमार का सम्मान करता है। उन्होंने कहा कि निर्माता आदित्य चोपड़ा को अंतिम 'हिंदू सम्राट' का सम्मान करना चाहिए और उनके नाम का उचित सम्मान के साथ उपयोग करना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि अन्यथा परिणाम वही होंगे जो पद्मावत की रिलीज के दौरान थे। और वह वाईआरएफ सभी नुकसानों के लिए जिम्मेदार होगा।

उन्होंने अपनी तीन शर्तें रखीं, जिनमें 'रिलीज से पहले फिल्म की स्क्रीनिंग', 'राजपूत समाज को फिल्म दिखाई जानी चाहिए' और 'फिल्म का पूरा नाम रखने के लिए फिल्म का शीर्षक- वीर योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान' शामिल हैं। .

एक अन्य पोस्ट में सुरजीत सिंह राठौर ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से देश और दुनिया को सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन को दिखाया जाना चाहिए। उन्होंने शीर्षक में 'चौहान' को फिर से इस्तेमाल करने की मांग को दबाते हुए लिखा कि वे अक्षय कुमार का सम्मान करते हैं और उन्हें गर्व होगा कि उन्होंने पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाई है।

12 वीं शताब्दी के भारतीय सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने वर्तमान राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों पर शासन किया। 2019 में अपने जन्मदिन पर, अक्षय कुमार ने फिल्म का एक छोटा टीज़र साझा करते हुए घोषणा की थी। उन्होंने लिखा, "अपने जन्मदिन पर अपनी पहली ऐतिहासिक फिल्म के बारे में साझा करने के लिए उत्साहित हूं। एक ऐसे नायक की भूमिका निभाने का अवसर पाकर मैं आभारी हूं जिसे मैं उसकी वीरता और मूल्यों के लिए देखता हूं- मेरी सबसे बड़ी फिल्मों में से एक #पृथ्वीराज में सम्राट पृथ्वीराज चौहान। निर्माता @yrf, निर्देशक #DrChandraprakashDwivedi, दिवाली 2020 को रिलीज़ कर रहे हैं। महामारी के कारण, फिल्म का निर्माण प्रभावित हुआ और अब, यह इस साल 5 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

एक बयान में, अक्षय कुमार ने यह भी उल्लेख किया, “यह वास्तव में एक सम्मान की बात है कि मैं भारत के सबसे निडर और साहसी राजाओं में से एक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाऊंगा। एक राष्ट्र के रूप में, हमें हमेशा अपने नायकों का जश्न मनाना चाहिए और उन मूल्यों को प्रचारित करने के लिए उन्होंने जो कुछ किया, उन्हें अमर कर देना चाहिए। पृथ्वीराज उनकी वीरता और साहस को उजागर करने का हमारा प्रयास है। पृथ्वीराज एकमात्र व्यक्ति थे जो एक निर्दयी दासता के सामने खड़े थे और उन्होंने जो बहादुरी दिखाई, उसने उन्हें एक सच्चा भारतीय नायक, पीढ़ियों के लिए प्रेरणा और एक किंवदंती बना दिया। इसलिए मेरे जन्मदिन पर आने वाली इस घोषणा ने वास्तव में इसे मेरे लिए और खास बना दिया है।

ऐतिहासिक गाथा में मिस यूनिवर्स मानुषी छिल्लर को अक्षय के साथ जोड़ा जाएगा। अन्य कलाकारों में संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर, मानव विज और ललित तिवारी जैसे कलाकार भी हैं।

Related News